विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2024

राकेश टिकैत ने किया भारत बंद का ऐलान, किसानों से 16 फरवरी को खेतों में काम न करने का आह्वान

Rakesh Tikait Called Bharat Band: राकेश टिकैत ने 16 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया है. उन्होंने बताया कि इसमें संयुक्त किसान मोर्चा के साथ बहुत सारे संगठन है. उन्होंने कहा है कि किसान 16 फरवरी को खेत में काम न करें, और दुकानदारों से दुकानों को बंद रखने का अनुरोध किया है.

राकेश टिकैत ने किया भारत बंद का ऐलान, किसानों से 16 फरवरी को खेतों में काम न करने का आह्वान
राकेश टिकैत (फाइल फोटो)

Called Bharat Band: संयुक्त किसान मोर्चा ने आगामी 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया है. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत में कहा है कि इस भारत बंद में उनके साथ और भी बहुत सारे संगठन शामिल हैं. टिकैत ने आगामी 16 फरवरी को भारत बंद के दौरान किसानों से खेतों में काम नहीं करने का आह्वान किया है. 

सोशल मीडिया साइट्स एक्स पर राकेश टिकैत ने लिखा, 16 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया गया है, जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा के साथ बहुत सारे संगठन है. किसान 16 फरवरी को खेत में काम न करें. दुकानों को बंद रखने का अनुरोध किया है.

गौरतलब है भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत केंद्र की मोदी सरकार के लाए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद का नेतृत्व किया था. करीब एक साल तक चले भारत बंद के दौरान राजधानी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के इलाके प्रभावित हुए थे. हालांकि एक साल चले भारत बंद के बाद केंद्र सरकार को तीनों कृषि कानून वापस लेना पड़ा था.

राकेश टिकैत ने 16 फरवरी को एक बार फिर एमएसपी को मुद्दा बनाते हुए भारत बंद का आह्वान किया है. हालांकि किसान नेता राकेश ने कहा है कि इस बार भारत बंद के दौारन बेरोजगारी, अग्निवीर योजना और ओल्ड पेंशन स्कीम जैसे कई और मुद्दे भारत सरकार के समक्ष उठाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-अलवर में किसान महापंचायत, टिकैत बोले- यदि नूंह में ब्रजमंडल यात्रा निकली तो हम भी टैक्ट्रर रैली निकालेंगे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: धौलपुर में चंबल नदी के पास NH-44 का हिस्सा धंसा, प्रशासन में मचा हड़कंप; MP से टूटा संपर्क
राकेश टिकैत ने किया भारत बंद का ऐलान, किसानों से 16 फरवरी को खेतों में काम न करने का आह्वान
Hanuman Beniwal's arrival at the Dharma Sabha of Veer Tejaji Fair, organizers said - there will never be a Dharma Sabha again
Next Article
वीर तेजाजी मेले की धर्मसभा में हनुमान बेनीवाल के पहुंचने पर हंगामा, आयोजकों ने कहा- अब कभी नहीं होगी धर्मसभा
Close