विज्ञापन
Story ProgressBack

बूंदी से अयोध्या पैदल जा रहे रामभक्त पर हमला, पैसे लूटकर भागे बदमाश, फाड़ा झंडा

बूंदी से अयोध्या पैदल यात्रा कर रहे रामभक्त से बदमाशों ने लूटपाट कर दी. युवक का पैसा लूट लिया साथ ही उसके श्री राम ध्वज को भी बदमाशों ने फाड़ दिया. 

Read Time: 3 min
बूंदी से अयोध्या पैदल जा रहे रामभक्त पर हमला, पैसे लूटकर भागे बदमाश, फाड़ा झंडा
पैदल यात्रा करता रामभक्त

Rajasthan News: बूंदी से अयोध्या पैदल यात्रा कर रहे एक रामभक्त दीपक के साथ दो अज्ञात बदमाशों द्वारा लूटपाट करने की घटना का मामला सामने आया है. पीड़ित राम भक्त गुरुवार देर शाम भरतपुर की ओर से आ रहा था, तभी अचानक दो बोलेरों सवार युवकों ने लूटपाट और श्री राम भगवान के झंडे को फाड़ दिए. वहां मौजूद बाइक सवार एक युवक ने उसकी मदद की लेकिन कुछ हासिल नहीं हो पाया.   

पीड़ित ने बताया कि  बूंदी से भरतपुर पहुंचने में उन्हें एक सप्ताह से अधिक समय हो गया, लेकिन उसके साथ इस प्रकार की कोई घटना नहीं घटी है. इस घटना ने उन्हें अंदर तक झकझोर दिया है. हालांकि उन्होंने इस पूरे मामले की सूचना पुलिस को नहीं दी. 

पैदल अयोध्या जाने का लिया निर्णय

जानकारी के मुताबिक राजस्थान के बूंदी जिले के कापरेन निवासी 21 वर्षीय दीपक डांसर हैं और उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्री राम नवनिर्मित मंदिर में सकारात्मक ऊर्जा के साथ डांस करना है. इसी उद्देश्य को लेकर के 22 जनवरी 2024 को वह पैदल ही अयोध्या के लिए निकल पड़ें. वह अपनी ओर से कभी भी लिफ्ट नहीं मांगते हैं, अगर कोई उन्हें लिफ्ट दे देता है तो कुछ दूर तक सफर कर लेते हैं. हालांकि अधिकांश वह पैदल ही सफर कर रहे हैं. बूंदी से भरतपुर पहुंचने में उन्हें 12 दिन का समय लग चुका है.

Latest and Breaking News on NDTV

अज्ञात बदमाशों ने की लूटपाट

बीते दिन देर शाम को सेवर थाना क्षेत्र के लुधाबई टोल टैक्स के पास दो बोलेरो सवार युवकों ने चलते हुए गाड़ी से ही उनके बैक को छुड़ाने का प्रयास किया. साथ ही उनके बैग में लगे श्री राम झंडे को फाड़ने के साथ-साथ बैग को फाड़कर तीन हजार रुपए लूट लिए. इतने में अचानक एक बाइक सवार युवक ने उनकी मदद की और अज्ञात बदमाश उस युवक को देखकर मौके से भाग निकले. उस युवक ने कई किलोमीटर तक उनका पीछा किया लेकिन बदमाश हाथ नहीं आए. बाइक सवार युवक ने उनकी मदद की और उन्हें एक निजी होटल में ठहराया.

यात्रा जारी जल्द पहुंचेगें अयोध्या

दीपक पीड़ित दीपक ने बताया कि वह इस हादसे से भयभीत है और प्रशासन सरकार से यही अपील करना चाहते हैं कि मेरे जैसा कोई भी राम भक्त अगर गुजरे तो उनका सपोर्ट करना चाहिए. साथ ही इस तरह के हादसे को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए. बता दें कि शुक्रवार की सुबह दीपक भरतपुर से आगरा के लिए रवाना हो गए. वह 15 फरवरी तक अयोध्या में पहुंच जायेंगे.

ये भी पढ़ें- Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इस रूट पर 14 फरवरी तक नहीं चलेंगी ये ट्रेनें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close