विज्ञापन
Story ProgressBack

Ramadan 2024: रमजान के पहले दिन अजमेर दरगाह के बाहर आतिशबाजी, पुलिस ने 1 खादिम समेत 3 जायरीन को किया गिरफ्तार

Ajmer Dargah News: रमजान के पहले दिन रात करीब 12 बजे अजमेर दरगाह के बाहर आतिशबाजी करने वाले 4 लोगों को पुलिस ने शांतिभंग के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 2 min
Ramadan 2024: रमजान के पहले दिन अजमेर दरगाह के बाहर आतिशबाजी, पुलिस ने 1 खादिम समेत 3 जायरीन को किया गिरफ्तार
अजमेर दरगाह.

Rajasthan News: विश्व विख्यात ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में रमजान के पहले दिन उस वक्त सनसनी फैल गई जब चार लोगों दरगाह के सामने अचानक आतिशबाजी करने लगे. पटाखों की आवाज सुनकर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी एकदम सकते में आ गए, और आतिशबाजी करने वाले लोगों को रोकने लगे. मगर उन्होंने पुलिसकर्मियों से उलझना शुरू कर दिया. जिस पर दरगाह थाना पुलिस ने एक खादिम समेत 3 जायरिनो को शांति भंग में गिरफ्तार कर आगे का अनुसंधान शुरू कर दिया.

दरगाह के अंदर ले जाना चाहते थे पटाखे का बॉक्स

दरगाह थाना प्रभारी नरेंद्र जाखड़ ने बताया कि दरगाह में बिना अनुमति के पटाखे का बॉक्स अंदर ले जाने से रोकने और बाद में निजाम गेट पर पटाखे चलाने की बात पर कुछ युवक मंगलवार देर रात को पुलिस से उलझ पड़े. उनके दुर्व्यवहार करते हुए माहौल खराब करने की कोशिश की. इस कारण हमने एक खादिम सहित तीन जायरिनो को शांति भंग में गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान साबरी गली सिलावट मोहल्ला दरगाह निवासी तारीक पुत्र सैयद मोहम्मद लइक, इमामबाड़ा दरगाह निवासी सैयद फकरे आजम उस्मानी पुत्र सैयद शमी उस्मानी, उत्तराखंड निवासी मुन्ना पुत्र अहमद और महाराष्ट्र निवासी संग्राम सिंह पुत्र दत्त राव पाटीज के रूप में हुई है. आज चारों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा.

अजमेर दरगाह के बाहर आतिशबाजी करने वाले आरोपी.

अजमेर दरगाह के बाहर आतिशबाजी करने वाले आरोपी.
Photo Credit: NDTV Reporter

चौबीस राउंड स्काई शॉट वाले पटाखे

दरगाह थाना पुलिस के अनुसार चारों लोग चौबीस राउंड स्काई शॉट वाले पटाखे का बॉक्स दरगाह के अंदर ले जाना जा रहे थे, जिसे सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत रोक लिया और सुरक्षाकर्मी पटाखे और विस्फोटक सामग्री को देखकर एकदम सकते में आ गए. इसी दौरान उन्होंने एक के बाद एक दरगाह के निजाम गेट के सामने आतिशबाजी शुरू कर दी, जिससे एकदम दरगाह के सामने अफरा तफरी मच गई. पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकना चाहा, मगर पुलिसकर्मियों से उन्होंने बदसलूकी शुरू कर दी और हंगामा करने लगे. जिस पर मौके पर पहुंची दरगाह थाना पुलिस ने चारों को हिरासत में लेकर उनके कब्जे से पटाखे भी बरामद कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close