विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा के गले की फांस बन गए रवींद्र भाटी, जल्द करेंगे लोकसभा चुनाव लड़ने का औपचारिक ऐलान? 

Independent MLA Rabindra Bhati: साफ है कि शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव लड़ने का मानस बना चुके है. संभावना जताई जा रही है कि होली पर्व के बाद यानी 26 - 27 मार्च तक रविंद्र भाटी पत्ते खोल सकते हैं और लोकसभा चुनाव लड़ने का औपचारिक ऐलान कर सकते है. 

भाजपा के गले की फांस बन गए रवींद्र भाटी, जल्द करेंगे लोकसभा चुनाव लड़ने का औपचारिक ऐलान? 
रविंद्र सिंह भाटी (फाइल फोटो)

Rabindra Bhati: जैसलमेर.लोकसभा चुनाव को लेकर बीता शनिवार भाजपा के लिए बेहतर रहा. पार्टी ने 4 निर्दलीय विधायक सहित 3 दर्जन लोगों को अपने पक्ष में करते हुए पार्टी ज्वाइन करवाई, लेकिन शिव विधानसभा से निर्दलीय चुने गए रवींद्र भाटी लगातार पार्टी की गले की फांस बने हुए हैं. कल भाजपा में शामिल होने वाले निर्दलीय विधायकों में रवींद्र भाटी का नाम शामिल नहीं है.

माना जा रहा है कि रविंद्र भाटी बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर पार्टी को मुश्किल में डाल सकते हैं. शनिवार को 4 निर्दलीय विधायक समेत 3 दर्जन लोगों भाजपा में शामिल हुए, लेकिन इस लिस्ट में शिव विधायक नाम नहीं था, जिसके बाद मारवाड़ क्षेत्र में इस सुगबुगाहट ने ज़ोर पकड़ लिया है कि रविंद्र सिंह भाटी लोकसभा चुनाव लड़ना लगभग तय है.

गौरतलब है महत्वाकांक्षी रविंद्र भाटी लगातार देव दर्शन यात्रा सभाओ के जरिए बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर वोटर्स से संपर्क साध रहे हैं. भाजपा के लिए सिरदर्द वाली बात यह है कि रविंद्र की सभा में बड़ी संख्या में लोग उमड़ रहे है, इसका सीधा असर बाड़मेर-लोकसभा सीट भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी पर पड़ना तय है.

रविंद्र भाटी विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ज्वाइन करने के बाद जब टिकट नहीं मिला तो भाजपा को छोड़कर निर्दलीय शिव विधानसभा सीट से मैदान उतरे और मैदान फतह कर न केवल भाजपा उम्मीदवार को हराया था, बल्कि भाजपा को साफ संदेश दिया था कि उनको इग्नोर कर पार्टी अपना ही नुकसान करेगी.

कुछ ऐसा ही नजारा लोकसभा चुनाव 2024 में दिख रहा है. यही कारण है कि भाजपा के दिग्गज नेता व सूबे के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी भाटी से मुलाका कर उन्हें मनाने की कोशिश कर चुके हैं और फिलहाल रविंद्र भाटी राजस्थान भाजपा के लिए सिरदर्द बने हुए हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV
भाजपा के वरिष्ठ नेता लगातार इस बात का विश्वास दिखा रहे थे कि भाटी को मना लिया जाएगा, लेकिन बातचीत के एक लंबे दौर के बाद भाजपा व रविंद्र सिंह की बीच वार्ता सफल होते नजर नहीं आई.इसी दौरान बुधवार को ट्विटर पर अचानक रविंद्र सिंह चुनाव लाडो हैशटैग ट्रेंड करने लगा.

सूत्रों से मिली जानकीरा के अनुसार शनिवार शाम से रविंद्र सिंह भाटी टीम के मेंबर लोकेश सोमानी सहित कई टीम के सदस्यों व समर्थको ने अपनी सोशल मीडिया पर अलग अलग स्टेटस लगाना शुरु किया है.वही, लोकेश की स्टोरी पर एक गीत लगा है जिसके बोल है कि रविंद्र सिंह भाटी आ रहे है.

 चर्चाओं और अफवाहों के बीच जब एनडीटीवी राजस्थान की टीम ने लोकेश सोमानी से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि भाटी का जो भी फैसला है वह अब जल्द ही जनता को बता दिया जाएगा. वहीं, सोशल मीडिया पर शुरू हुए कैंपेन पर उन्होंने कहा, 'जल्द ही हम सबके बीच एक बार फिर रविंद्र सिंह भाटी आ रहे हैं.'

पूरी संभावना है कि रविंद्र भाटी ने बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से मैदान में निर्दलीय लड़ सकते हैं, जिसका सीधा असर भाजपा उम्मीदवार कैलाश चौधरी पर पड़ना तय माना जा रहा है. रविंद्र की टीम सोशल मीडिया पर ही नहीं, रविंद्र भाटी के लिए जमीन पर लगातार सक्रिय है.

साफ है कि शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव लड़ने का मानस बना चुके है. संभावना जताई जा रही है कि होली पर्व के बाद यानी 26 - 27 मार्च तक रविंद्र भाटी पत्ते खोल सकते हैं और लोकसभा चुनाव लड़ने का औपचारिक ऐलान कर सकते है. 

 उल्लेखनीय है रविंद्र सिंह भाटी की टीम लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव है. शनिवार को सुबह भाजपा प्रत्याशी व वर्तमान सांसद कैलाश चौधऱी ने जैसलमेर दौरे के दौरान रविंद्र सिंह के चुनाव लड़ने के सवालों के गोल मटोल जवाब दिया. चर्चा है कि रविंद्र और भाजपा में सुलह नहीं होने से कैलाश चौधरी असहज है. 

पूरी संभावना है कि निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी जैसलमेर बाड़मेर संसदीय सीट पर किस्मत आजमाने उतरेंगे. रविंद्र भाटी अभी 4-5 महीने पहले विधायक चुने गए है, अगर वो बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ते हैं तो भाजपा कैंडीडेट कैलाश चौधऱी को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिसको टालने के लिए सीएम भजनलाल शर्मा समेत प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी लगातार कोशिश की. ऐसे में इस लोकसभा चुनाव में चुनावी रण काफी रोमांच भरा रहने वाला है.

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी के मिशन-25 में अहम भूमिका निभाएंगे ये 3 बड़े नेता, कल CM ने की थी मुलाकात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ERCP पर सुरेश रावत ने अशोक गहलोत को घेरा, कहा- 10 हजार करोड़ के टेंडर की बात सच लेकिन मंशा सही नहीं
भाजपा के गले की फांस बन गए रवींद्र भाटी, जल्द करेंगे लोकसभा चुनाव लड़ने का औपचारिक ऐलान? 
Rajasthan State Open 10th-12th Board Exam students cheat in board exams, vigilance team climbed the wall
Next Article
Rajasthan: स्कूल के गेट पर ताला लगाकर टीचर करा रहे थे बोर्ड एग्जाम में नकल, दीवार फांदकर गई विजिलेंस टीम
Close
;