विज्ञापन

रवनीत सिंह बिट्टू जयपुर पहुंचे, सीएम भजनलाल से की मुलाकात, राज्यसभा के लिए आज करेंगे नामांकन

रणवीर सिंह बिट्टू 21 अगस्त को अपना नामांकन करवाने वाले हैं. इसके लिए वह राजधानी जयपुर पहुंच कर सीएम भजनलाल शर्मा से उनके आवास पर मुलाकात की.

रवनीत सिंह बिट्टू जयपुर पहुंचे, सीएम भजनलाल से की मुलाकात, राज्यसभा के लिए आज करेंगे नामांकन
रवनीत सिंह बिट्टू

Ravneet Singh Bittu: राजस्थान में राज्यसभा के लिए एक सीट पर उपचुनाव होना है. हालांकि यह सीट कांग्रेस की थी जो कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल के लोकसभा में जाने से खाली हुई है. लेकिन विधानसभा के गणित के हिसाब से अब यह सीट बीजेपी के पाले में जाने वाली है. ऐसे में कांग्रेस अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं कर रही है. जबकि बीजेपी ने पंजाब के नेता रवनीत सिंह बिट्टू को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. रवनीत सिंह बिट्टू केंद्र में मंत्री भी हैं.

रणवीर सिंह बिट्टू 21 अगस्त को अपना नामांकन करवाने वाले हैं. इसके लिए वह राजधानी जयपुर पहुंच चुके हैं. जयपुर पहुंचते ही उन्होंने राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा से उनके आवास पर मुलाकात की.

रवनीत सिंह के साथ साधेंगे राजस्थान के साथ पंजाब

रवनीत सिंह बिट्टू राजस्थान से राज्यसभा सदस्य होंगे इसकी भनक किसी को नहीं लगी. जबकि इसके लिए नाम राजेंद्र सिंह राठौड़ और सतीश पूनिया का लिया जा रहा था. लेकिन दिल्ली में भजनलाल शर्मा के साथ बैठक में कोई और नाम ही तय हो रहा था. रवनीत सिंह बिट्टू पंजाब में प्रभावी नेता के रूप में जाने जाते हैं. पंजाब में बीजेपी को काफी मुश्किलें उठानी पड़ रही है. ऐसे में पंजाब कि सियासत साधने के लिए हार के बावजूद उन्हें मंत्री पद दिया गया. वहीं मंत्री पद मिलने के 6 महीने के अंदर उन्हें संसद की सदस्यता चाहिए थी. इस वजह से उन्हें राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बनाया जा रहा है. इसके साथ ही सितंबर में हरियाणा और पंजाब में आगामी चुनाव होने हैं. ऐसे में पंजाब के सटे इलाकों में इसका प्रभाव दिखेगा. इसके अलावे गंगानगर और हनुमानगढ़ इलाके पर पार्टी की नजर है.

कांग्रेस से तीन बार सांसद रह चुके हैं रवनीत सिंह

रवनीत सिंह बिट्टू बीजेपी में आने से पहले कांग्रेस में थे और 2009, 2014 और 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लुधियाना से लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. वहीं 2024 के चुनाव से ठीक पहले उन्होंने बीजेपी का रुख किया था. बीजेपी ने उन्हें 2024 चुनाव में पटियाला लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. हालांकि बीजेपी ने उन्हें तब भी तबज्जो दी और उन्हें केंद्रीय मंत्री पद दिया गया. मोदी सरकार की 3.0 सरकार में रवनीत बिट्टू पंजाब से मंत्री पद हासिल करने वाले एकमात्र नेता हैं. उन्हें खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय व रेल मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है.

यह भी पढ़ेंः 'लेटरल एंट्री' के जरिए बड़े पदों पर RSS का कब्जा चाहती थी सरकार, डोटासरा बोले- कांग्रेस ने नाकाम की साजिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
उदयपुर में छात्रा को खींच ले गया पैंथर, जंगल में टुकड़ों में मिली लाश
रवनीत सिंह बिट्टू जयपुर पहुंचे, सीएम भजनलाल से की मुलाकात, राज्यसभा के लिए आज करेंगे नामांकन
Body of CA student found in pond in Udaipur, uproar over suspicion of murder, police accused of negligence
Next Article
उदयपुर में CA टॉपर छात्रा की तालाब में मिली लाश, हत्या की आशंका पर हंगामा, उसी जगह लड़के की लाश मिलने से सनसनी
Close