बांग्लादेशी हिन्दुओं को लेकर भारतीय मुसलमानों की प्रतिक्रिया,  अजमेर दरगाह में हुईं ये बातें

अजमेर की दरगाह में बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों और हिंदुओ पर हो रहे हमलों को लेकर दुआ की गई. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: अजमेर के विश्व विख्यात ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर विशेष रूप से वहां के हिंदूओं पर हो रहे अत्याचार के विरुद्ध अजमेर दरगाह में एक सभा का आयोजन कर दुआ की गई. इस जलसे में अंजुमन सैयद जगादगान के अध्यक्ष सैयद गुलाम किब्रिया ने सभी खुद्दाम समुदाय कि ओर से बांग्लादेश के हिंदू और अल्पसंख्यक समाज के लोगों की हिफाजत के लिए दुआ खैर की. वहीं अजमेर दरगाह के गद्दीनशीन मौलाना आजाद संस्थान भारत सरकार के पूर्व सदस्य सैयद अफशांन चिश्ती ने कहा ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह हर मजहब के लोगों की पनाहगाह है. ख्वाजा साहब के दर से हर वक्त और हर दौर में अमन भाईचारे और पीड़ितों की हिमायत का पैगाम जाता है और उनके लिए दुआ होती है.

'भारत का मुसलमान बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों के साथ'

मौलाना ने कहा कि बांग्लादेश में जो अल्पसंख्यक है जिसमें विशेष रूप से हमारे हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन हैं. हम भारत के मुसलमान उनके साथ खड़े हैं. बांग्लादेश में बड़ी तादाद में मंदिरों और दरगाहों को भी निशाना बनाया जा रहा है, जिसकी जितनी भर्त्सना की जाए कम है. केंद्र सरकार वहां के हालात पर नजर बनाए हुए है. भारत सरकार पर पूरा यकीन है की वहां के अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा के लिए जो जरूरी है, वह जरूर करेगी.

Advertisement

भारतीय मुसलमानों से की अपील

अजमेर दरगाह के खादिमों ने भारत के मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि वे भी बांग्लादेश के हिंदू भाई बहनों के लिए दुआ करें. इस समय उन्हें हमारे साथ और दुआओं की जरूरत है. कट्टरपंथी विचारधारा के मानने वाले अराजक तत्वों ने बांग्लादेश की कानून व्यवस्था को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है.

Advertisement

अल्पसंख्यकों का साथ दें मुसलमान

चिश्ती फाउंडेशन के संस्थापक सैयद सलमान चिश्ती ने कहा ख़्वाजा साहब की शिक्षा अमन और भाईचारे को बढ़ाने का काम करती हैं. ख़्वाजा साहब के दर से हम बांग्लादेश में जो दरगाह हैं उनसे भी गुज़ारिश करते हैं कि वो भी अकलीयत (अल्पसंख्यक) का खुलकर समर्थन करें.  

Advertisement

ये भी पढ़ें- राजस्थान में लंबे समय बाद प्रशासनिक फेरबदल, 7 IPS और 17 RAS अधिकारियों का तबादला, देखें पूरी लिस्ट