विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में बजट पेश करने के बाद ही आई भर्ती, RPSC ने जारी किया विभिन्न पदों के लिए आवेदन का विज्ञापन

आरपीएससी  ने विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. इसके तहत भू वैज्ञानिक, सहायक खनी अभियंता के 56  पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है.

Read Time: 2 mins
राजस्थान में बजट पेश करने के बाद ही आई भर्ती, RPSC ने जारी किया विभिन्न पदों के लिए आवेदन का विज्ञापन
RPSC Recruitment

Rajasthan RPSC Recruitment: राजस्थान सरकार ने विधानसभा में अपना पूर्ण बजट पेश किया है. सरकार ने अपने 5 वर्ष के कार्यकाल में 5 लाख भर्ती करने का ऐलान किया है. इसमें साल 2024 में 1 लाख से अधिक पदों पर भर्ती कराने का प्रस्ताव रखा गया है. वहीं विधानसभा में बजट पेश करने के कुछ घंटे बाद ही बेरोजगार युवाओं के लिए आरपीएससी  ने विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. इसके तहत भू वैज्ञानिक, सहायक खनी अभियंता के 56  पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है.

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा  खान एवं भू विज्ञान विभाग में भू वैज्ञानिक के 32 पदों एवं सहायक खनी अभियंता के 24 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है. शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण, आवेदन प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी संबंधी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है. इस भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आरपीएससी की गाइडलाइन के अनुसार आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने की आखिरी तारीख

आयोग सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि 56 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जुलाई से 20 अगस्त 2024 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे. अभ्यर्थियों को यह बात ध्यान रखनी होगी कि ऑफलाइन आवेदन ना करें . ऐसा करने पर आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. परीक्षा की तारीख और परीक्षा केंद्र की जानकारी आरपीएससी द्वारा तय समय पर बताई जाएगी . 

सहायक परीक्षण अधिकार संवीक्षा परीक्षा-2024

RPSC के मुख्य  एग्जाम कंट्रोलर आशुतोष गुप्ता ने बताया कि 14 जून 2024 को सहायक परीक्षण अधिकारी के 4 पदों हेतु विज्ञापन जारी किया गया था. इस  परीक्षा के लिए  आवेदन की लास्ट डेट 26 जुलाई 2024 रात 12:00 बजे तक निर्धारित की गई है. इस  परीक्षा का आयोजन 26 जून 2025 को  अलग-अलग परीक्षा केंद्रो पर किया जाना प्रस्तावित है. परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम आयोग की गाइडलाइन के अनुसार तय समय जारी कर दिया जाएगा.

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक परीक्षण अधिकारी (सार्वजनिक निर्माण विभाग) संवीक्षा परीक्षा-2024 का सिलेबस आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः महिला पर्यवेक्षक परीक्षा 2024 की मॉनिटरिंग के लिए बना नियंत्रण कक्ष, जारी किया गया फोन लाइन नंबर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा कहां हैं? नेता प्रतिपक्ष ने सदन में उठाए सवाल, स्पीकर बोले- 'वो छुट्टी...'
राजस्थान में बजट पेश करने के बाद ही आई भर्ती, RPSC ने जारी किया विभिन्न पदों के लिए आवेदन का विज्ञापन
Attack on Rashtriya Karni Sena President Shiv Singh Shekhawat in Jaipur, Accusations against Mahipal Makrana
Next Article
तू तो BJP के पक्ष में बोलता है, और धड़ से मार दी गोली... राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत ने बताया कैसे हुआ हमला?
Close
;