विज्ञापन
Story ProgressBack

रेवंत रेड्डी बने तेलंगाना के दूसरे मुख्यमंत्री, मल्लू बी विक्रमार्क ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

Revanth Reddy Oath Ceremony: रेवंत रेड्डी के साथ मल्लू बी. विक्रमार्क ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली, जबकि 10 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. 56 वर्षीय नेता का शपथ ग्रहण समारोह विशाल लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित किया गया.

Read Time: 3 min
रेवंत रेड्डी बने तेलंगाना के दूसरे मुख्यमंत्री, मल्लू बी विक्रमार्क ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ
Telangana CM Oath Ceremony

Telangana CM Oath Ceremony: तेलंगाना कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता अनुमुला रेवंत रेड्डी ने आज राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. रेवंत रेड्डी के साथ मल्लू बी. विक्रमार्क ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली, जबकि 10 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. 56 वर्षीय नेता का शपथ ग्रहण समारोह विशाल लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित किया गया.

शपथ ग्रहण समारोह में सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, एआईसीसी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार के शामिल हुए. शपथ ग्रहण कार्यक्रम में करीब एक लाख लोग पहुंचे थे. 

छह चुनावी ‘गारंटी' पूरी करने की चुनौती

बता दें कि रेवंत रेड्डी के समक्ष हालिया विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस द्वारा दी गई छह चुनावी ‘गारंटी' पूरी करने की चुनौती होगी. इसके अलावा, रेड्डी को कई अन्य राजनीतिक चुनौतियों का भी सामना करना होगा. माना जाता है कि राज्य में कांग्रेस की जीत का बड़ा कारण छह गारंटी पेश करने वाला पार्टी का मजबूत चुनावी अभियान रहा है.

6,000 करोड़ रुपये के घाटे से जूझ रही है आरटीसी

इन छह गारंटी में तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (आरटीसी) की बसों में महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा का वादा सबसे आकर्षक है. राज्य सरकार के सूत्रों  के मुताबिक़ एक मोटे अनुमान के मुताबिक, आरटीसी महिला यात्रियों से सालाना 2,500 करोड़ रुपए कमाती है. यदि योजना को लागू करना है, तो कांग्रेस सरकार को परिवहन निगम को उतनी ही राशि देनी होगी, जो पहले ही 6,000 करोड़ रुपये के घाटे से जूझ रही है.

ये भी पढ़ें-Analysis: मुख्यमंत्री चेहरे के लिए वसुंधरा राजे के अलावा भाजपा के पास ज़्यादा विकल्प नहीं!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close