विज्ञापन
Story ProgressBack

Technician Turned Gangster: मोबाइल टेक्नीशियन से गैंगस्टर बना रोहित गोदारा, विदेश में बैठकर चलाता है गैंग

Technician Turned Gangster Rohit Godara: लूणकरणसर के कपूरीसर गांव के रहने वाले रोहित ने 10वीं क्लास पास करने के बाद मोबाइल टेक्नीशियन का काम शुरू किया. 2010-11 में रोहित गोदारा पर पहली बार जानलेवा हमले का मामला दर्ज हुआ. उसके बाद महिला थाने में प्रताड़ना के केस में वह जेल गया.

Read Time: 4 min
Technician Turned Gangster: मोबाइल टेक्नीशियन से गैंगस्टर बना रोहित गोदारा, विदेश में बैठकर चलाता है गैंग
मोबाइल टेक्नीशियन से गैंगस्टर बना रोहित गोदारा (फाइल फोटो)

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: श्री राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद चर्चा में आया रोहित गोदारा पेशे से एक मोबाइल तकनीशियन था. पिछले डेढ़ साल से पुलिस के साथ आंख-मिचौली खेलता आ रहा गैंगस्टर रोहित गोदारा और उसकी पूरी गैंग अब पुलिस के निशाने पर हैं, जिन्हें पुलिस अब पकड़कर जेल रही है. फिलहाल, पुलिस की डायरी में गैंगेस्टर गोदारा व उसके 100 से ज़्यादा गुर्गे लिस्ट हैं और उनमें से वह 36 को जेल भेज चुकी है. 

लूणकरणसर के कपूरीसर गांव के रहने वाले रोहित ने 10वीं क्लास पास करने के बाद मोबाइल टेक्नीशियन का काम शुरू किया. 2010-11 में रोहित गोदारा पर पहली बार जानलेवा हमले का मामला दर्ज हुआ. उसके बाद महिला थाने में प्रताड़ना के केस में वह जेल गया.

जेल यात्रा के बाद से ही रोहित गोदारा क्राइम की दुनिया में उतर गया और उसके बाद लगातार मामले दर्ज होते चले गए. फिर उसने मुड़कर पीछे नहीं देखा और अपना गैंग बनाकर वह मोबाइल टेक्नीशियन से गैंगेस्टर बन गया. मई, 2022 में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या रोहित और लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कनेक्शन सामने आया.अब तक उसके ख़िलाफ़ 22 मामले दर्ज हैं और वह फ़रार है.

गोगामेड़ी की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर हत्या की ज़िम्मेदारी लेने वाले रोहित गोदारा को दबोचने के लिए राजस्थान पुलिस अब उसके सभी ठिकानों पर दबिश दे रही है और उससे जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है. हालांकि विधानसभा चुनाव से पहले ही राजस्थान पुलिस ने रोहित गोदारा और उसके गुर्गो को चिन्हित कर पाबन्द कर दिया था.

रोहित गोदारा गैंग का सबसे ख़ास गुर्गा वीरेन्द्र चारण है. सुजानगढ़ के बोबासर-चारणान गांव का रहने वाला वीरेन्द्र ही विदेश में बैठे रोहित के इशारे पर गैंग चला रहा है. एक लाख रुपए का इनामी बदमाश वीरेन्द्र के कनेक्शन गामेड़ी हत्याकांड में होने की आशंका है. 

कुख्यात गैंगेस्टर रोहित गोदारा पिछले साल किसी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक़ में था, लेकिन इसकी भनक पुलिस को गई. वह खुद तो पुलिस को चकमा देकर वह फ़रार हो गया, लेकिन उसके चार साथी पकड़े गए. ऐसा माना जा रहा है कि उसके बाद से ही रोहित विदेश में रह कर अपनी कारगुज़ारियों को अन्जाम दे रहा है. 

पुलिस के मुताबिक़ रोहित गोदारा की गिरफ़्तारी के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. पुलिस ने गोदारा पर एक लाख का इनाम भी घोषित किया हुआ है.

यही नहीं, पुलिस गोदारा के नाम से कई सोशल मीडिया चला रहे उसके फॉलोअर्स के क़रीब 10 एकाउंट डिलीट करवा कर उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई भी कर चुकी थी. बहरहाल, रोहित गोदारा और उसके साथी फ़रार है और उन्हें पकड़ने की पुलिस कोशिशें लगातार जारी हैं.

ये भी पढ़ें-पंजाब पुलिस का बड़ा खुलासा, 'राजस्थान पुलिस को गोगामेड़ी की जान को खतरे के बारे में किया गया था अलर्ट'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close