विज्ञापन
Story ProgressBack

Sukhdev singh Gogomedi Murder: पंजाब पुलिस का बड़ा खुलासा, 'राजस्थान पुलिस को गोगामेड़ी की जान को खतरे के बारे में किया गया था अलर्ट'

पंजाब पुलिस के आधिकारिक सूत्र ने खुलासा किया है कि फरवरी महीने में पंजाब पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कार्यालय ने राजस्थान पुलिस को पत्र लिखकर कहा था कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कुख्यात गैंगस्टर संपत नेहरा का राजस्थान में धार्मिक रूप से प्रेरित दंगे भड़काने के लिए गोगामेड़ी को मारने का इरादा है.

Read Time: 3 min
Sukhdev singh Gogomedi Murder: पंजाब पुलिस का बड़ा खुलासा, 'राजस्थान पुलिस को गोगामेड़ी की जान को खतरे के बारे में किया गया था अलर्ट'
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (फाइल फोटो)

Sukhdev singh Gogomedi Murder: जयपुर में दिनदहाड़े श्रीकरणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर पंजाब पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पंजाब पुलिस सूत्र ने बताया है कि राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जान को खतरे के संबंध में उन्होंने राजस्थान पुलिस के साथ खुफिया सूचना साझा की थी. 

पंजाब पुलिस के आधिकारिक सूत्र ने बुधवार को यह खुलासा करते हुए बताया कि फरवरी महीने में पंजाब पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कार्यालय ने राजस्थान पुलिस को पत्र लिखकर कहा था कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कुख्यात गैंगस्टर संपत नेहरा का राजस्थान में धार्मिक रूप से प्रेरित दंगे भड़काने के लिए गोगामेड़ी को मारने का इरादा है.

श्रीकरणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद जारी एक बयान में राजस्थान पुलिस ने कहा था कि गोगामेड़ी की हत्या का एक आरोपी हरियाणा और दूसरा राजस्थान का है.

गौरतलब है बीते मंगलवार को जयपुर में गोगामेड़ी की उनके घर में दो लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी बिश्नोई गैंग के रोहित गोदारा ने ली. गोगोमेड़ी के हत्या के बाद बुधवार को पूरे राजस्थान में विरोध में राजपूत समाज के लोगों ने जगह-जगह प्रदर्शन किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी उमेश मिश्रा ने एक एसआईटी जांच गठित कर दी और जांच की जिम्मेदारी तेज तर्रार अधिकारी और एडीजी क्राइम दिनेश एमएन को दी गई है. 

गोगामेड़ी की नृशंस हत्या के बाद प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन हुए और बंद का आह्वान किया गया. बुधवार देर शाम गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत व प्रशासन के बीच कुछ बिंदुओं पर सहमति बन गई. आज सुबह मोर्चरी से उनका पार्थिव शरीर जयपुर के राजपूत सभा भवन रवाना कर दिया गया.

खबर के मुताबिक़ दोपहर 2 बजे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव गोगामेड़ी में ले जाया जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. अभी गोगामेड़ी का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए जयपुर के राजपूत सभा भवन में रखा गया है, जहां सुबह से ही लोग पहुंचने लगे हैं. 

ये भी पढ़ें-Gogamedi Murder Case: इस तेज-तर्रार IPS को सौंपी गई जांच की जिम्मेदारी, नाम सुनते ही कांप जाते हैं अपराधी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close