विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: सचिन पायलट के बयान से राजस्थान में गरमाई सियासत, बीजेपी पर लगा दिए ये आरोप

Rajasthan Election 2024: सचिन पायलट टोंक से विधायक हैं. गुरुवार को वे हरीश चंद्र मीना के समर्थन में आयोजित सभा में शामिल होने के लिए लोकसभा क्षेत्र में आए थे. इसी दौरान उन्होंने चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए बीजेपी पर बड़े आरोप लगा दिए.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: सचिन पायलट के बयान से राजस्थान में गरमाई सियासत, बीजेपी पर लगा दिए ये आरोप
सचिन पायलट.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) को हर जगह बहुमत मिलेगा. अगर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को '400 सीटों' का भरोसा होता तो वे विपक्षी नेताओं की खरीद-फरोख्त (Horse-Trading) नहीं करते. उन्होंने यह बात बुधवार को टोंक जिले की टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी हरीश चंद्र मीना (Harish Chandra Meena) के समर्थन में आयोजित एक सार्वजनिक सभा में कही.

'कोई लहर नहीं है, बीजेपी चिंतित है'

सचिन पायलट ने कहा, 'जनता ने मन बना लिया है कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को हर जगह बहुमत मिलेगा. यह चुनाव निर्णायक है. यह लोकसभा चुनाव देश का भविष्य तय करेगा. कोई लहर नहीं है, बीजेपी चिंतित है. अगर उन्हें '400 पार' का भरोसा होता तो वे विपक्षी नेताओं को तोड़कर कांग्रेस नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करते.' उन्होंने आगे दावा किया कि हरियाणा और राजस्थान में बीजेपी सांसद कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. राजस्थान में दो चरणों में 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को मतदान होगा. 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान पहले चरण में 19 अप्रैल को होगा, जबकि शेष 13 सीटों पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 25 में से 24 सीटें जीतीं, जबकि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने एक सीट जीती। वहीं, 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 25 संसदीय क्षेत्रों में जीत हासिल की थी.

'क्षेत्र की जनता का हमें भरपूर समर्थन'

वहीं नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए हरीश मीणा ने कहा, 'इस लोकसभा चुनाव में जनता उनके साथ है और कांग्रेस पार्टी और उसकी विचारधारा की जीत होगी. क्षेत्र की जनता का उन्हें भरपूर समर्थन मिल रहा है. जनता झूठे वादों और जुमले से नफरत की सियासत से अब उब चुकी है. अबकी बार कांग्रेस की जीत पक्की है.' इस दौरान मीणा ने भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया की रैली रद्द होने पर भी तंज कसते हुए कहा, 'पिछले 10 साल में भाजपा प्रत्याशी ने टोंक-सवाई माधोपुर की जनता को पैसे के अहंकार दिखाया, इसलिए कल जनता ने उनकी रैली को निरस्त करवा दी. जनता मेरे साथ है.' वहीं, भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर द्वारा पूर्व सीएम अशोक गहलोत और पीपीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को जेल जाने वाले बयान पर हरीश मीणा ने कहा, 'यह बीजेपी के नेता कब क्या बोलते है, पता नहीं.'

ये भी पढ़ें:- गजेंद्र सिंह शेखावत का बड़ा दावा, राजस्थान में नहीं खुलेगा कांग्रेस का खाता, 5 लाख वोट से जीतेगी बीजेपी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close