संजीवनी घोटालाः गहलोत पर शेखावत का पटलवार, बोले- अब उन्हें सता रहा मानहानि केस का डर

Sanjivani scam: अशोक गहलोत के बारे में गजेंद्र सिंह शेखावत ने आगे कहा कि अब जब मानहानि में खुद को फंसता देख रहे हैं तो उन्हें मेरी दिवंगत मां का सम्मान भी याद आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Sanjivani scam: संजीवनी घोटाले में हाईकोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. गुरुवार को पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा था कि इस मामले में भाजपा सरकार के दवाब में एसओजी ने कोर्ट में यू-टर्न ले लिया. सरकारी वकीलों ने भी केंद्रीय मंत्री का पक्ष लिया. इसलिए गजेंद्र सिंह शेखावत को क्लीन चिट मिली. 

पीड़ितों को न्याय दिलाने की नीयत नहींः शेखावत

गहलोत की प्रतिक्रिया पर अब केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की प्रतिक्रिया सामने आई है. शेखावत ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर पलटवार करते हुए कहा कि संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के पीड़ितों को न्याय दिलाने की नीयत पूर्व मुख्यमंत्री की कभी नहीं रही. वो पहले भी इस मामले में राजनीति कर रहे थे और आज भी वही कर रहे हैं. 

अशोक गहलोत के बारे में गजेंद्र सिंह शेखावत ने आगे कहा कि अब जब मानहानि में खुद को फंसता देख रहे हैं तो उन्हें मेरी दिवंगत मां का सम्मान भी याद आ रहा है.

मुझे फंसाने के लिए सरकारी कोष से 40 करोड़ किए खर्च

पूर्व मुख्यमंत्री के सोशल मीडिया पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए शेखावत ने कहा कि संजीवनी प्रकरण में हाईकोर्ट से मुझे मिली क्लीन चिट से अशोक गहलोत व्यथित हो उठे हैं. जब तक वो सत्ता में थे, सरकार के संसाधनों का दुरुपयोग कर मुझे फंसाने की कोशिशें करते रहे. मुझे फंसाने के लिए वकीलों पर सरकारी कोष से 40 करोड़ रुपए खर्च कर दिए.

'आज मेरी का मां का सम्मान याद रहा, तब अनर्गल बयानबाजी क्यों की'

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि बड़े आश्चर्य की बात है कि अब उन्हें मेरी दिवंगत मां के सम्मान की याद आ रही है. जब उन्होंने मेरी दिवंगत मां को लेकर अनर्गल बयानबाजी की थी, तब क्यों उनके मन में ऐसा सम्मान नहीं आया. अब जब कोर्ट में उनके खिलाफ मानहानि का केस और मजबूत हो गया है तो उन्हें कानून का डर सता रहा है. 

Advertisement

पूर्व सीएम को सरकारी एजेंसियों पर भरोसा नहींः शेखावत

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अशोक गहलोत को हाईकोर्ट के रिटायर्ड न्यायाधीश से SIT गठन कर SOG की जांच की याद आ रही है. साफ है कि उन्हें सरकारी एजेंसियों पर कतई भरोसा नहीं है. शेखावत ने कहा कि भारत के संविधान और न्याय व्यवस्था पर मुझे पूरा भरोसा है. पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने विरोधियों के खिलाफ जो षडयंत्र रचे, उसकी सजा उन्हें शीघ्र मिलेगी. 

यह भी पढ़ें - संजीवनी घोटालाः गजेंद्र सिंह शेखावत के क्लीन चिट पर गहलोत की प्रतिक्रिया, बोले- सरकार के दबाव में SOG ने यू-टर्न लिया