Priyanka Bishnoi Death:  "SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत में गहरी साजिश", बिश्नोई समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले-CBI जांच हो 

Priyanka Bishnoi Death: जोधपुर आरएएस अधिकारी प्रियंका बिश्नोई की मौत पर बिश्नोई समाज में आक्रोष है. बिश्नोई समाज ने जिला कलेक्टर की बनाई जांच कमेटी पर सवाल उठाया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Priyanka Bishnoi Death: प्रियंका बिश्नोई के रिश्तेदार और समाज के लोग अस्पताल मालिक और डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़े हैं. पुलिस प्रशासन सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का हवाला देते हुए एफआईआर दर्ज करने से मना कर रही है. पुलिस ने परिजन को समझाया कि पहले जांच कमेटी की रिपोर्ट आएगी, उसके बाद ही अगला निर्णय लिया जाएगा.

 सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार, अगर किसी मरीज की ऑपरेशन के दौरान मौत हो जाती है तो उसके लिए पहले जांच कमेटी जांच करेगी. और उसका जो निष्कर्ष आएगा, उसके आधार पर ही आगे की कानूनी  कार्रवाई की जाएगी.

"जांच कमेटी ने पीड़ित पक्ष से नहीं की बात"   

जिला कलेक्टर ने प्रियंका की मौत पर जांच कमेटी बनाई है. परिवार वालों ने सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि सिर्फ एक पक्ष की जांच की है. जबकि, पीड़ित पक्ष की तरफ से किसी से भी बात नहीं की गई है. निष्पक्ष जांच कैसे होगी?  बिश्नोई समाज के अध्यक्ष देवेंद्र बुड़िया ने इस मामले की सीबीआई जांच करवाने की मांग की है. 

उन्होंने सीधा जिला कलेक्टर पर आरोप लगाया कि जिला कलेक्टर ने उनका फोन ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है. उन्होंने कहा कि प्रियंका बिश्नोई की मौत में साजिश नजर आ रही है. सीएम भजन लाल शर्मा से सीबीआई जांच कराने की मांग की है.   

बिश्नोई समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बुड़िया प्रियंका बिश्नोई की मौत को साजिश बताया है. उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की है.

Advertisement

एम्स में बिश्नाई समाज के लोग इकट्ठा 

अब एम्स अस्पताल में बिश्नोई समाज के लोगों की धीरे-धीरे करके भीड़ बढ़ती जा रही है. पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रही है. निजी अस्पताल के बाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. अस्पताल में भी एडिशनल एसपी सहित कई थाना अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

सीएम भजनलाल शर्मा ने जताया शोक

सीएम भजन लाल शर्मा ने प्रियंका बिश्नोई की मौत पर शोक जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट 'X' पर लिखा, "राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी प्रियंका बिश्नोई का निधन बहुत दुखद है. प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यआत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और परिवार को दुख सहन करने की शक्ति दे. 

Advertisement

पूर्व सीएम गहलोत ने जताया दुख 

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी शोक जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया 'X' पर लिखा, राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी प्रियंका बिश्नोई का असामयिक निधन बहुत दुखद है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजन को दुख सहन करने शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं."

Advertisement

आरएएस अधिकारी प्रियंका बिश्नोई की मौत

आरएएस अधिकारी प्रियंका बिश्नोई का बीते दिनों जोधपुर के निजी चिकित्सालय में इलाज के दौरान तबीयत बिगड़ी थी. बाद में परिजन प्रियंका बिश्नोई को अहमदाबाद लेकर गए. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. जोधपुर में इलाज के दौरान डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगा था. जिसके बाद जिला कलेक्टर ने जोधपुर के निजी चिकित्सालय के खिलाफ जांच करने के दिए निर्देश थे.

यह भी पढ़ें: दौसा में बोरवेल में गिरी 2 साल की नीरू को 18 घंटे बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया