विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Speaker OSD: वरिष्ठ RPS अधिकारी राजीव दत्ता फिर बने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के ओएसडी

2003 बैच के RPS अधिकारी राजीव दत्ता JDA आबकारी इंटेलिजेंस पर्यटन विभाग में अहम पदों के अलावा जयपुर नगर निगम में डिप्टी कमिश्नर विजिलेंस के पद पर भी रह चुके हैं.

Lok Sabha Speaker OSD: वरिष्ठ RPS अधिकारी राजीव दत्ता फिर बने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के ओएसडी
राजीव दत्ता फिर बने लोकसभा स्पीकर के ओएसडी

Lok Sabha Speaker OSD: वरिष्ठ आरपीएस अधिकारी राजीव दत्ता (Rajeev Dutta) को एक बार फिर से लोक सभा स्पीकर ओम बिड़ला का OSD बनाया गया है. लोकसभा सचिवालय की ओर से नियुक्ति का आदेश जारी हुआ है. ओम बिड़ला के पिछले लोकसभा स्पीकर कार्यकाल में भी राजीव दत्ता OSD रहे थे.

मूल रूप से कोटा के रहने वाले हैं राजीव दत्ता

मूल रूप से कोटा के निवासी राजीव दत्ता की पहचान एक दबंग पुलिस ऑफ़िसर और कुशल प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर रही है. 2003 बैच के RPS अधिकारी राजीव दत्ता (Rajeev Dutta) JDA आबकारी इंटेलिजेंस पर्यटन विभाग में अहम पदों के अलावा जयपुर नगर निगम में डिप्टी कमिश्नर विजिलेंस के पद पर भी रह चुके हैं.

फिर से OSD बनने पर क्या बोले राजीव?

ग़ौरतलब है कि लोक सभा स्पीकर के पद पर ओम बिड़ला (Lok Sabha Speaker Om Birla) के चयन के बाद से उम्मीद की जा रही थी कि उनके ओएसडी के रूप में एक बार फिर से राजीव दत्ता को ही अवसर मिलेगा. उनकी योग्यता के मद्देनज़र फिर से निर्णय लिया गया है. NDTV से बातचीत में राजीव दत्ता ने बताया कि उन्होंने हमेशा अपने पद अपनी ज़िम्मेदारी अपनी भूमिका का निर्वाहन ईमानदारी और कर्तव्य पालन से किया है.

लोकसभा स्पीकर के OSD के रूप में फिर से ज़िम्मेदारी मिलना बहुत बड़ी बात है. बतौर जननेता जिस तरह से ओम बिड़ला का सार्वजनिक जीवन रहा है उनके साथ काम करना अपने आप में बहुत सौभाग्य की बात है. लोक सभा स्पीकर के रूप में उन्होंने जो एक छाप छोड़ी है वो हमेशा याद रखी जाएगी. वे अपनी भूमिका के साथ हमेशा न्याय करने के लिए हरसंभव प्रयत्नशील रहते हैं. चौबीस घंटे में से 18 घंटे काम करने वाले ओम बिड़ला के ओएसडी  के रूप में काम करना एक चैलेंजिंग काम तो है, लेकिन ये बहुत कुछ सिखाने वाली भूमिका भी है.

यह भी पढ़ें- पानी की मांग करने वाले किसानों से मिले ओम बिरला, अधिकारियों को दिया यह निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan Somwar 2024: सावन में इस बार अद्भुत संयोग, इस मंत्र के जाप दूर होंगे सारे दुख
Lok Sabha Speaker OSD: वरिष्ठ RPS अधिकारी राजीव दत्ता फिर बने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के ओएसडी
Bhilwara: Businessman kidnapped and ransom demanded of Rs 45 lakh, police rescued him after 8 hours
Next Article
भीलवाड़ा: व्यापारी को किडनैप कर 45 लाख की मांगी फिरौती, रातभर चले सर्च अभियान के बाद छुड़ाया
Close
;