विज्ञापन
Story ProgressBack

न्यूजीलैण्ड जाने का था सपना, ठग के जाल में फंस कर गंवाए 25 लाख रुपए, मामला दर्ज

श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरनपुर तहसील के गांव में कुछ लोग ठगी के शिकार हो गए. 13 एफएफ मानकसर में परचून की दुकान चलाकर गुजारा करने वाले एक युवक को विदेश भेजने का झांसा देकर 25 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है.

Read Time: 3 min
न्यूजीलैण्ड जाने का था सपना, ठग के जाल में फंस कर गंवाए 25 लाख रुपए, मामला दर्ज

Shri Karanpur News: विदेश जाने का हर किसी का सपना होता है, लेकिन अगर विदेश जाने की सही प्रक्रिया नहीं पता है तो व्यक्ति ठगी का शिकार हो सकता है. श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरनपुर तहसील के गांव में कुछ लोग ठगी के शिकार हो गए. 13 एफएफ मानकसर में परचून की दुकान चलाकर गुजारा करने वाले एक युवक को विदेश भेजने का झांसा देकर 25 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है. पीड़ित युवक ने विधुत विभाग में लाइनमैन का कार्य करने वाले एक युवक और उसकी पत्नी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

यह है पूरा मामला?

श्रीकरनपुर थाना के जांच अधिकारी बेंचेलाल ने बताया कि पीड़ित युवक परचून की दूकान चलाता है. उन्होंने बताया कि 33 वर्षीय कपिल बंसल ने रिपोर्ट देते हुए बताया कि उसके गांव में रहने वाला बलकार सिंह विद्युत विभाग में लाइनमैन है और उसने अपनी पत्नी अमनदीप कौर को पदमपुर में ऑफिस खुलवाकर युवकों को विदेश भेजने का काम करवा रखा है. अक्टूबर 2022 में बलकार सिंह उसकी दुकान पर आया और उसे विदेश जाने के लिए कहा. बलकार सिंह ने कहा कि वह विदेश में अच्छा पैसा कमा सकता है.

वह उसका न्यूजीलैंड का वीजा भी लगवा देगा. कपिल बंसल ने विदेश जाने की हां भर दी तो बलकार सिंह ने 30 लाख रुपए मांगे और 15 लाख रुपए पहले और 15 लाख रुपए वीजा आने के बाद देने की बात कही ऐसे में कपिल बंसल ने 2022 नवंबर में बलकार सिंह को 15 लाख रुपए नगद दे दिए. इसके बाद बलकार सिंह ने कुछ समय बाद कहा कि वीजा आने वाला है इसलिए विदेशी हिस्ट्री बना लो और एक बार दुबई जाकर आ जाओ. 

इस पर कपिल 31 दिसंबर को दुबई चला गया और 4 जनवरी को वापस आया. वापस आने के बाद बलकार सिंह ने बताया कि न्यूजीलैंड का वीजा आ गया है और बकाया 15 लाख रुपए की मांग की. इस पर कपिल ने उसे केनरा बैंक की शाखा से आरटीजीएस के जरिए 10 लाख रुपए जमा करवा दिए. 

व्हाट्सप्प पर भेज दिया फर्जी वीजा 

इसके बाद बलकार सिंह ने उसे व्हाट्सएप पर एक वीजा भेजा लेकिन यह वीजा कपिल देशवाल के नाम से था. कपिल बंसल ने जब इस वीजा को चैक करवाया तो यह वीजा फर्जी निकला. अब बलकार सिंह और उसकी पत्नी अमनदीप कौर उसका फोन रिसीव नहीं कर रहे. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: एक नहीं, चार-चार मामा को कलयुगी भांजे ने लगाया चूना, बैंक खाते से उड़ाएं 72.5 लाख

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close