विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: डोटासरा के 'घर' में आज CM शर्मा की सभा, सीकर लोकसभा सीट पर दिख रहा कांटे का मुकाबला

Lok Sabha Election: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज सीकर के लक्ष्मणगढ़ में सभा को संबोधित करेंगे। यहां से गोविंद सिंह डोटासरा विधायक हैं. भाजपा लक्ष्मणगढ़ में बढ़त चाहती है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: डोटासरा के 'घर' में आज CM शर्मा की सभा, सीकर लोकसभा सीट पर दिख रहा कांटे का मुकाबला

Sikar Lok Sabha Seat: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में होने वाले चुनाव को लेकर अब चुनावी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. सीकर लोकसभा सीट पर भी 19 अप्रैल को पहले चरण में ही मतदान होना है. लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ में चुनावी दौरे पर आएंगे. सीएम का सीकर जिले में भाजपा प्रत्याशी के नामांकन से लेकर अब तक का यह तीसरा दौरा है. 

ज्ञात रहे कि सीकर लोकसभा सीट शेखावाटी की सबसे हॉट सीट में से एक मानी जा रही है. क्योंकि जहां भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती तीसरी बार यहां से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं और जीत की हैट्रिक बनाने का दावा कर रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस ने इस बार सीकर लोकसभा सीट को 'इंडिया' गठबंधन के लिए छोड़ी है. सीकर लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन की ओर से माकपा प्रत्याशी अमराराम चुनावी मैदान में है. जो तीन बार धोद विधानसभा से विधायक रहे हैं और एक बार दांतारामगढ़ से विधायक निर्वाचित हो चुके हैं. अमराराम शेखावाटी समेत पूरे प्रदेश में दिग्गज किसान नेताओं में भी शुमार है.

डोटासरा के घर में CM की सभा 

'इंडिया' गठबंधन के लिए कांग्रेस के सीकर लोकसभा सीट छोड़ने के कारण कांग्रेस और माकपा दोनों दलों की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हुई है. सबसे बड़ी बात यह है कि सीकर लोकसभा क्षेत्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का गृह जिला भी है. बीते विधानसभा चुनाव में भी सीकर लोकसभा की 8 सीटों में से पांच पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है तो वही तीन पर भाजपा के विधायक चुने गए थे. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी सीकर लोक सभा की लक्ष्मणगढ़ विधानसभा से विधायक निर्वाचित है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कि आज होने वाली जनसभा भी पीसीसी चीफ डोटासरा के विधानसभा में ही है.

लक्ष्मणगढ़ में कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर  

भाजपा लोकसभा चुनाव में लक्ष्मणगढ़ से अच्छे मतों के साथ बढ़ते लेने की जुगत में लगी है. इसी के चलते भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद की जनसभा का आयोजन सीएम की मौजूदगी में आज लक्ष्मणगढ़ में होगा. अब यह तो भविष्य के गर्भ में है कि सीकर लोकसभा सीट पर भाजपा लगातार तीसरी बार अपना कब्जा जमाई रखती है या कांग्रेस एक बार फिर से जीत दर्ज कर अपना कब्जा जमाएगी.

 यह भी पढ़ें- आज जारी होगा कांग्रेस का घोषणापत्र, मेनिफेस्टो में महिलाओं को 1-1 लाख प्रतिवर्ष देने का भी वादा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close