Rajasthan News: सीकर में 4 घंटे तक धधकती रही रबड़ फैक्ट्री, लाखों का सामान जलकर राख

फैक्ट्री के अंदर करीब एक दर्जन से ज्यादा गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे. जिन्हें समय रहते लोगों ने फैक्ट्री से बाहर निकाल लिया, जिससे बहुत बड़ा हादसा टल गया

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के सीकर जिले में पलसाना इलाके के रीको इंडस्ट्रीज एरिया में रविवार दोपहर करीब 12:30 बजे एक रबड़ की फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. यह आग फैक्ट्री में शॉर्टसर्किट से लगी थी. आग ने कुछ ही देर में पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. फैक्ट्री से धुआं उठता देख आसपास के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए. आग की सूचना पर सीकर, रींगस और खाटूश्यामजी से अग्निशमन की चार गाड़ियां भी तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गई.

4 घंटे में पाया आग पर काबू 

दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका, जिसके बाद दमकल की चार गाड़ियां और घटना स्थल पर बुलाई गई. फैक्ट्री के आस-पास के कई लोग भी अपने पानी के टैंकर लेकर आग बुझाने का प्रयास करते रहे. सूचना पर पहुंची सिविल डिफेंस की टीम, और दमकल विभाग की टीम ने करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने के लिए जेसीबी की सहायता से फैक्ट्री की दीवारों को भी तोड़ा गया. सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक जाकिर अख्तर भी जाब्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

Advertisement

फैक्ट्री रखे थे करीब एक दर्जन गैस सिलेंडर

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर करीब एक दर्जन से ज्यादा गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे. जिन्हें समय रहते लोगों ने फैक्ट्री से बाहर निकाल लिया. फिलहाल करीब 4 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद सिविल डिफेंस की टीम ने आग पर काबू पा लिया है. फैक्ट्री में आग लगने से अंदर रखा लगभग सारा सामान जलकर राख हो चुका है. फैक्ट्री मालिक जावेद के अनुसार फैक्ट्री में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. हालांकि खबर लिखे जाने तक आग से हुए नुकसान की पूरी जानकारी सामने नहीं आ पाई.

Advertisement

यह भी पढ़ें- परिवार ने मजदूरी करने के लिए मना किया तो आरोपी ने 3 बच्चों पर चढ़ा दिया ट्रैक्टर, 1 की मौत

Advertisement