विज्ञापन

Rajasthan News: सीकर में 4 घंटे तक धधकती रही रबड़ फैक्ट्री, लाखों का सामान जलकर राख

फैक्ट्री के अंदर करीब एक दर्जन से ज्यादा गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे. जिन्हें समय रहते लोगों ने फैक्ट्री से बाहर निकाल लिया, जिससे बहुत बड़ा हादसा टल गया

Rajasthan News: सीकर में 4 घंटे तक धधकती रही रबड़ फैक्ट्री, लाखों का सामान जलकर राख
सीकर जिले की एक रबड़ में फैक्ट्री अचानक भीषण आग लग गई.

Rajasthan News: राजस्थान के सीकर जिले में पलसाना इलाके के रीको इंडस्ट्रीज एरिया में रविवार दोपहर करीब 12:30 बजे एक रबड़ की फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. यह आग फैक्ट्री में शॉर्टसर्किट से लगी थी. आग ने कुछ ही देर में पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. फैक्ट्री से धुआं उठता देख आसपास के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए. आग की सूचना पर सीकर, रींगस और खाटूश्यामजी से अग्निशमन की चार गाड़ियां भी तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गई.

4 घंटे में पाया आग पर काबू 

दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका, जिसके बाद दमकल की चार गाड़ियां और घटना स्थल पर बुलाई गई. फैक्ट्री के आस-पास के कई लोग भी अपने पानी के टैंकर लेकर आग बुझाने का प्रयास करते रहे. सूचना पर पहुंची सिविल डिफेंस की टीम, और दमकल विभाग की टीम ने करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने के लिए जेसीबी की सहायता से फैक्ट्री की दीवारों को भी तोड़ा गया. सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक जाकिर अख्तर भी जाब्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

फैक्ट्री रखे थे करीब एक दर्जन गैस सिलेंडर

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर करीब एक दर्जन से ज्यादा गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे. जिन्हें समय रहते लोगों ने फैक्ट्री से बाहर निकाल लिया. फिलहाल करीब 4 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद सिविल डिफेंस की टीम ने आग पर काबू पा लिया है. फैक्ट्री में आग लगने से अंदर रखा लगभग सारा सामान जलकर राख हो चुका है. फैक्ट्री मालिक जावेद के अनुसार फैक्ट्री में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. हालांकि खबर लिखे जाने तक आग से हुए नुकसान की पूरी जानकारी सामने नहीं आ पाई.

यह भी पढ़ें- परिवार ने मजदूरी करने के लिए मना किया तो आरोपी ने 3 बच्चों पर चढ़ा दिया ट्रैक्टर, 1 की मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा के दशहरे मेले में दिखेगा कश्मीर जैसा नजारा, बर्फ से घिरे मकान, केसर-सेब के होंगे बगीचे
Rajasthan News: सीकर में 4 घंटे तक धधकती रही रबड़ फैक्ट्री, लाखों का सामान जलकर राख
Bhajanlal cabinet meeting decision  Class IV recruitment Rajasthan Investment Promotion Scheme
Next Article
भजनलाल कैबिनेट का बड़ा फैसला, चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती में बदलाव; जानें मुख्य बातें
Close