विज्ञापन

उदयपुर में चाकूबाजी में घायल देवराज की हुई मौत, पुलिस बल हुई अलर्ट, इंटरनेट सेवा बंद

उदयपुर में चाकूबाजी में घायल हुए छात्र देवराज की मौत हो गई है. जबकि उदयपुर में पुलिस बल तैनात किया गया है और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

उदयपुर में चाकूबाजी में घायल देवराज की हुई मौत, पुलिस बल हुई अलर्ट, इंटरनेट सेवा बंद
उदयपुर में घायल छात्र देवराज की मौत

Udaipur Devraj: उदयपुर में 16 अगस्त को स्कूली बच्चों के बीच विवाद हुआ था. जिसमें देवराज नाम के छात्र को चाकू मारा गया था. जिसके बाद उसका इलाज चल रहा था. देवराज की हालत गंभीर थी. लेकिन इलाज के दौरान 19 अगस्त को देवराज की मौत हो गई. वहीं अब देवराज का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. दूसरी ओर उदयपुर में पुलिस हाई अलर्ट पर है. जबकि पूरे जिले में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

उदयपुर के आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने इस बारे में बताया है कि देवराज की हालत गंभीर बनी हुई थी. लेकिन देवराज के शरीर से खून ज्यादा बह गया था. उसके इलाज के लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को बुलाया गया था. लेकिन इसके बावजूद उसे बचाने में सफलता नहीं मिल सकी. उन्होंने शहर के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.
Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Meta AI

उदयपुर में इंटरनेट सेवा ठप

उदयपुर में शांति व्यवस्था को देखते हुए पुलिस ने तत्काल प्रभाव से इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है. जिससे किसी तरह की अफवाह फैलाई न जा सके. वहीं पूरे जिले में पुलिस बल को चप्पे-चप्पे पर तैनात किया गया है. जिससे किसी तरह की स्थिति को नियंत्रित किया जा सके.

बता दें, 16 अगस्त को जब घटना हुई थी इसके बाद शहर में माहौल बिगड़ गया था. जगह-जगह लोगों ने प्रदर्शन किया था. हालांकि इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए शहर में शांति व्यवस्था कायम की थी. इस दौरान शहर में धारा 163 लागू किया गया था. जो अभी भी लागू है.

दूसरी ओर आरोपी छात्र और उसके पिता को पहले ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इसके अलावा आरोपी के घर पर नगर निगम द्वारा बुल्डोजर कार्रवाई भी की गई है. 

Latest and Breaking News on NDTV

16 अक्टूबर को क्या हुआ था

उदयपुर के भटियानी चोहट्टा स्थित सरकारी स्कूल में 10वीं में पढ़ने वाले देवराज का दूसरी समुदाय के छात्र के साथ विवाद हुआ था. वहीं विवाद के बाद देवराज पर चाकू से हमला कर दिया गया था. हमले में देवराज बुरी तरह से घायल हो गया था. उसके शरीर से काफी खून निकल गया था. जबकि इस बारे में जब स्कूल के स्टॉफ को पता चला तो पीड़ित छात्र को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि इस बारे पता चला है कि पिछले 4-5 दिनों से ही दोनों छात्रों के बीच विवाद चल रहा था. इसे लेकर इंस्टाग्राम पर भी उनका झगड़ा हुआ था. यही विवाद इतना बढ़ गया कि एक छात्र ने चाकू से हमला करने का प्लान बना लिया. तीन दिन की प्लानिंग के बाद वो अपने टू-व्हीलर में चाकू छिपाकर स्कूल पहुंचा. जब लंच हुआ तो बच्चे स्कूल से बाहर आ गए. इसी मौके पर छात्र ने स्कूटी में छिपाए गए चाकू को निकाल लिया और स्कूल से करीब 50 मीटर दूर खड़े देवराज की जांघ में घोप दिया. इस घटना के बाद पूरे शहर का माहौल बिगड़ गया था.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
उदयपुर में चाकूबाजी में घायल देवराज की हुई मौत, पुलिस बल हुई अलर्ट, इंटरनेट सेवा बंद
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close