विज्ञापन

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के शूटर रोहित राठौड़ ने जेल में क्यों शुरू की भूख हड़ताल? 70 के पास पहुंचा शुगर लेवल

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारे रोहित राठौड़ ने जेल में भूख हड़ताल शुरू कर दी है. रोहित इस समय भरतपुर के सेवर सेंट्रल जेल में बंद है.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के शूटर रोहित राठौड़ ने जेल में क्यों शुरू की भूख हड़ताल?  70 के पास पहुंचा शुगर लेवल
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का शूटर रोहित राठौड़.

Gogamedi Killer Rohit Rathore on Hunger Strike: राजस्थान के चर्चित राजपूत नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case) की हत्या का मामला खूब सुर्खियों में रहा था. पुलिस ने इस मामले में हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी नितिन फौजी और जयपुर के खातीपुरा में रहने वाले रोहित राठौड़ को गिरफ्तार किया था. ये दोनों शूटर इस समय अलग-अलग जेल में बंद है. लेकिन इस मामले में एक नई खबर यह सामने आई कि भरतपुर के सेवर सेंट्रल जेल में बंद गोगामेड़ी के शूटर रोहित राठौड़ ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है. राठौड़ पिछले 6 दिनों से भूख हड़ताल पर है. 

लॉरेंस बिश्नौई गैंग का गुर्गा है रोहित राठौड़

रोहित राठौड़ लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा है. श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेवा के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में नाम आने के बाद रोहित राठौड़ चर्चा में आया था. इस समय रोहित भरतपुर के सेवर सेंट्रल जेल में बंद है. जहां वो पिछले 6 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठा है. 

आरबीएम अस्पताल के जेल वार्ड में कराया गया भर्ती

लगभग 6 दिन से भूख हड़ताल पर होने के चलते जिला आरबीएम अस्पताल के जेल वार्ड में भर्ती कराया है. जहां स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान इसका शुगर लेवल कम आया है. लेकिन आरोपी रोहित राठौड़ ने अस्पताल में भी इलाज एवं खाने-पीने से मना कर दिया. इसकी सुरक्षा के लिए वार्ड में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए हैं.

भरतपुर में खतरा, दूसरे जेल में शिफ्ट करने की मांग

सेवर सेंट्रल जेल अधीक्षक परमजीत सिंह ने बताया कि रोहित राठौड़ को 19 मई 2024 को अजमेर सेंट्रल जेल से भरतपुर सेवर सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया था. वह भरतपुर की जेल में अपने आप को खतरा बताकर अन्य किसी जेल में शिफ्ट होने की मांग कर रहा है. इसी के चलते उसने 9 अगस्त 2024 को भूख हड़ताल कर दी. 13 अगस्त को उसे जिला आरबीएम अस्पताल ले जाया गया. 

70 के पास पहुंचा गोगामेड़ी के शूटर का शुगर लेवर

जहां इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर रोहित गुप्ता व डॉक्टर राम अवतार शर्मा ने उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया. जिसमें उसका रैंडम शुगर लेवल 70 के आसपास आया है जो कम है. दूसरे दिन 14 अगस्त को शुगर लेवल 62 के आसपास आया फिर भी उसने किसी भी प्रकार का इलाज लेने से इनकार कर दिया. उसकी हालत को देखते हुए उसे आरबीएम अस्पताल के जेल वार्ड में भर्ती किया गया है.

लेकिन रोहित ने इलाज शुरू कराने में आनाकानी की. हालांकि बाद में जेलर द्वारा मनाने के बाद रोहित राठौड़ इलाज के लिए तैयार हुआ. 

5 दिसंबर 2023 को जयपुर में गोगामेड़ी की हुई थी हत्या

मालूम हो कि 5 दिसंबर 2023 को जयपुर के श्याम नगर स्थित आवास पर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी शूटर नितिन फौजी और जयपुर के खातीपुरा में रहने वाले रोहित राठौड़ ने गोली मारकर हत्या की थी. रोहित के खिलाफ जयपुर में हत्या के साथ फिरौती के तीन व अजमेर जेल में मोबाइल फोन मिलाने का मामला दर्ज है.

जेलर के समझाने पर रोहित राठौड़ का इलाज शुरू

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के आरोप में सेवर जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा रोहित राठौड़ ने सेवर जेल सुपरिटेंडेंट की समझाइश के बाद आरबीएम अस्पताल में इलाज लेना शुरू कर दिया है. जेलर परमजीत सिंह ने बताया कि, आज वह आरबीएम अस्पताल गए थे. जहां उन्होंने रोहित राठौड़ को समझाया जिसके बाद उसने इलाज लेना शुरू कर दिया. दोपहर 12 बजे से उसका इलाज जारी है. अभी तक उसके 3 ग्लूकोज की बोतल लगाई जा चुकी हैं.

यह भी पढ़ें - गोगामेड़ी मर्डर केस के आरोपियों तक जेल में कैसे पहुंची मोबाइल? पुलिस ने जेलकर्मी सहित पूरे रैकेट का किया भंडाफोड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के शूटर रोहित राठौड़ ने जेल में क्यों शुरू की भूख हड़ताल?  70 के पास पहुंचा शुगर लेवल
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close