विज्ञापन
Story ProgressBack

जैसलमेर में मिला संदिग्ध बम, पुलिस भी देख कर रह गई दंग, फिर सेना ने जो बताया... आपकी भी छुट जाएगी हंसी!

जैसलमेर के लाठी क्षेत्र के केरालिया गांव में झाड़ियों में संदिग्ध वस्तु मिलने से हड़कंप मच गया. वहीं पुलिस को भी वस्तु के बारे में समझ नहीं आया.

जैसलमेर में मिला संदिग्ध बम, पुलिस भी देख कर रह गई दंग, फिर सेना ने जो बताया... आपकी भी छुट जाएगी हंसी!

Rajasthan News: जैसलमेर जिला भारत-पाकिस्तान बॉर्डर से सटा है और यहां सेना के कैंप भी है. इसके साथ ही सेना कई बार यहां युद्धाभ्यास भी करती है. इस वजह से जैसलमेर के बॉर्डर इलाके में बम मिलना आम बात हो जाती है. हालांकि, ग्रामीण क्षेत्रों में बम मिलने से वहां रह रहे गांववासियों की सांसे अटक जाती है. ऐसा ही एक मामला गुरुवार (7 मार्च) को सामने आया. दरअसल यहां लाठी क्षेत्र के केरालिया गांव में झाड़ियों में संदिग्ध वस्तु मिलने से हड़कंप मच गया. 

संदिग्ध वस्तु के बारे में किसी को जानकारी नहीं थी. बात जब हवा की तरह फैली तो आस-पास के गांव के लोग भी वहां पहुंच गए. इसके बाद लाठी थाना पुलिस को भी सूचना दी गई. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उन्हें भी कुछ नहीं समझ आया. 

संदिग्ध वस्तु के पास जाने की किसी की नहीं हुई हिम्मत

पुलिस ने फौरन इसकी सूचना भारतीय सेना के अधिकारियों को दी. सूचना मिलने के बाद रेंज के जवान मौके पर पहुंचे. उन्होंने संदिग्ध वस्तु को अपने कब्जे में लिया जो बम की तरह दिख रही थी. वहीं, बताया गया कि केरालिया गांव के पास झारियों में गुरुवार को बमनुमा वस्तु मिला. जिसके पास जाने की किसी को हिम्मत नहीं हो रही थी. पुलिस ने भी इसके पास जाने की जहमत नहीं उठायी. बताया गया कि यह वस्तु आंधी की वजह से रेत हट जाने से बाहर आई है.

वहीं, जब सेना ने इसका परीक्षण किया तो उन्होंने जानकारी दी कि यह पुराने किसी बम का खोल है. जो गलती से कहीं छूट गया होगा. जब यह बात सभी ग्रामीणों को पता चली तो उन्होंने राहत की सांस ली. वहीं, सेना बम के पुराने खोल जो एक पोल की तरह थी अपने साथ ले गई.

बहरहाल, बम की असलीयत जानकर जहां ग्रामीणों को भी हंसी आई. लेकिन यह मामला इस इलाके में काफी गंभीर है. क्योंकि इस इलाके में कई बार जिंदा बम भी मिलने की सूचना मिली है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में शिक्षकों पर गिरी गाज, प्रदेश के 300 कॉलेजों में हजारों लोगों की गई नौकरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
जैसलमेर में मिला संदिग्ध बम, पुलिस भी देख कर रह गई दंग, फिर सेना ने जो बताया... आपकी भी छुट जाएगी हंसी!
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;