Rajasthan Politics: 'मुझे सरपंच का नाम बता देना, तुरंत निलंबित कर दूंगा'; राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने क्यों दिया ये बयान?

सोशल मीडिया पर मधुमक्खियों के हमले का एक वीडियो भी सामने आया है, जो इस वक्त वायरल हो रहा है. हालांकि मंत्री की मीडिया टीम की तरह से लगातार इसका खंडन किया जा रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के शिक्षा और पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) जिले के दौरे पर थे. जब वे रावतभाटा के पंचायत भवन में बने शौचालयों की सफाई की समीक्षा कर रहे थे, तभी छत्ते से निकली मधुमक्खियों (Bee Attack) ने उनकी गर्दन और दाहिने हाथ पर डंक मार दिया. इसके बाद पंचायत भवन के बाहर मौजूद शौचालय के कर्मचारियों ने मंत्री के शरीर से मधुमक्खी का डंक निकाला, जिसके बाद उन्हें पंचायत समिति प्रधान कार्यालय ले जाया गया. इसके बाद ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिल जाटव को कार्यालय में बुलाया गया, जिन्होंने मंत्री को एक इंजेक्शन लगाया गया.

'जो सरपंच कहे मेरे पास पैसे नहीं, उसका नाम बता देना'

बाद में मंत्री दिलावर ने सफाई व्यवस्था को लेकर प्रधान आरती बारेशा, इंजीनियर महावीर मीना व अतिरिक्त विकास अधिकारी सतेंद्र सिसौदिया से पूछताछ की. मंत्री ने स्पष्ट किया कि स्वच्छता को प्राथमिकता पर रखना होगा, क्योंकि केंद्र सरकार स्वच्छ भारत अभियान (Swachh Bharat Mission) के लिए बहुत सारा पैसा दे रही है. अगर कोई सरपंच कहता है कि हमारे पास शौचालय की सफाई के लिए पैसे नहीं हैं, तो मैं उस सरपंच का नाम जानना चाहता हूं. मैं उसे तुरंत निलंबित कर दूंगा, क्योंकि हर पंचायत को सालाना 12 लाख रुपये मिलते हैं. चाहे वह नगर पालिका हो या पंचायत क्षेत्र, जहां भी सफाई व्यवस्था में कोई समस्या होगी, तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

'सभी सरकारी स्कूलों की मरम्मत कराएगी भजनलाल सरकार'

इसके बाद मंत्री दिलावर श्रीपुरा गांव के दौरे पर निकल गए. उन्होंने कहा, 'यह हमारा दुर्भाग्य है कि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया. इस वजह से हमें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने सिर्फ भ्रष्टाचार किया. उन्होंने स्कूल परीक्षा के पेपर लीक करवाकर करोड़ों रुपये का घोटाला किया. लेकिन हमारी सरकार सभी स्कूलों की मरम्मत कराएगी. चरणबद्ध तरीके से नए भवन बनाने का भी प्रस्ताव है. बजट में स्कूलों की मरम्मत के लिए 100 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की गई है.'

Advertisement

ये भी पढ़ें:- विजयादशमी पर जान लें रावण दहन का मुहूर्त, कैसे करें नवरात्रि के दसवें दिन की पूजा