विज्ञापन

जेएनवीयू में PG प्रोग्राम के लिए 23 जुलाई से प्रवेश प्रक्रिया ही होगी शुरुआत, ऐसे करे आवेदन!

विश्वविद्यालय द्वारा 23 जुलाई से शुरू होने वाले इन आवेदन के बिना विलंब शुल्क के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 2 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है. वहीं इसके बाद विलंब शुल्क सहित ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त 2024 तक रहेगी.

जेएनवीयू में PG प्रोग्राम के लिए 23 जुलाई से प्रवेश प्रक्रिया ही होगी शुरुआत, ऐसे करे आवेदन!
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

JNVU PG Admission 2024: जोधपुर संभाग के सबसे बड़े जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय ने स्नातक (UG) की प्रवेश प्रक्रिया बाद अब स्नातकोत्तर (PG), पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जहां अब विश्वविद्यालय की आर्ट्स फैकल्टी और साइंस फैकेल्टी के समस्त विभागों में स्नातकोत्तर के प्रथम सेमेस्टर में और पी.जी. डिप्लोमा और सर्टिफिकेट पाठयक्रमों में (राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुसार) सत्र 2024-25 के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया 23 जुलाई से शुरू हो रही है. विश्वविद्यालय के द्वारा इस भी प्रवेश प्रक्रिया को ऑनलाइन रखा गया है.

यहां से कर सकते हैं आवेदन

विश्वविद्यालय द्वारा शुरू की जा रही इस प्रवेश प्रक्रिया में प्रवेश लेने के लिए इछुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की अधिकृत वेबसाईट www.jnvu.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. विश्वविद्यालय द्वारा 23 जुलाई से शुरू होने वाले इन आवेदन के बिना विलंब शुल्क के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 2 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है. वहीं इसके बाद विलंब शुल्क सहित ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त 2024 तक रहेगी. वही इस बार से अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने के बाद फॉर्म की हार्ड कॉपी संबंधित विभाग में जमा कराने की आवश्यकता नहीं है. बता दें कि स्नातकोत्तर (PG) पाठ्यक्रमों में प्रवेश स्पोट काउंसलिंग के आधार पर होगा. जिसमें विद्यार्थियों को स्पॉट काउंसलिंग के समय अपने मूल दस्तावेजों की जांच करवानी होगी और प्रवेश प्राप्त विद्यार्थियों को काउंसलिंग के दौरान ही प्रवेश शुल्क ऑनलाइन जमा करवाना होगा.

ऑनलाइन आवेदन के समस्या का समाधान

अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने के दौरान किसी प्रकार की तकनीकी दिक्कत आने कि स्थिति में आवेदक की समस्या के समाधान के लिए भी विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन माध्यम के विकल्प को भी रखा है, जिसके द्वारा अभ्यर्थी अपनी समस्या को विश्वविद्यालय द्वारा जारी jnvucare@gmail.com मेल या मोबाईल नं. 7610874976 पर कार्यालय समय में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक संपर्क कर सकता है.

ये भी पढ़ें- विधानसभा गूंजा इंदिरा गांधी नहर का मुद्दा, विधायक ने कहा- आजादी के 75 साल बाद भी पानी के लिए तरस रहे लोग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जोधपुर में आज से Air India Show; सारंग, सुखोई आसमान में दिखाएंगे करतब, कई देशों के वायुयोद्धा होंगे शामिल
जेएनवीयू में PG प्रोग्राम के लिए 23 जुलाई से प्रवेश प्रक्रिया ही होगी शुरुआत, ऐसे करे आवेदन!
Sub Inspector Paper leak 2021 Former RPSC member Raika had given papers to her son before the exam while in office
Next Article
RPSC के पूर्व सदस्य राईका ने पद पर रहते हुए बेटा-बेटी को परीक्षा से पहले दिया था पेपर, SOG का बड़ा खुलासा  
Close