विज्ञापन

विधानसभा गूंजा इंदिरा गांधी नहर का मुद्दा, विधायक ने कहा- आजादी के 75 साल बाद भी पानी के लिए तरस रहे लोग

Rajasthan Assembly: इंदिरा गांधी नहर का मुद्दा राजस्थान विधानसभा में गूंजा. विधायक रामनिवास गावड़िया ने कहा कि लोग आजादी के 75 साल बाद भी मीठे पानी को तरसते हैं. 

विधानसभा गूंजा इंदिरा गांधी नहर का मुद्दा, विधायक ने कहा- आजादी के 75 साल बाद भी पानी के लिए तरस रहे लोग
MLA Ramniwas Gawadiya

Indira Gandhi Canal Issue: इन दिनों राजस्थान विधानसभा सत्र जारी है. हाल ही में प्रदेश सरकार की ओर से राज्य का बजट जारी किया गया और उसके बाद लगातार पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी बीच एक बार फिर सदन में इंदिरा गांधी नहर परियोजना का मुद्दा गूंज उठा है. इंदिरा गांधी नहर परियोजना से राजस्थान के 10 जिले लाभान्वित है. ऐसे में पर्याप्त पानी नहीं मिलने और दूषित पानी के चलते कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का मुद्दा भी सदन में उठ रहा है.

कैंसर के मरीजों की संख्या बढ़ने का आरोप

परबतसर विधायक रामनिवास गांवडिया ने आज सदन में इंदिरा गांधी नहर परियोजना को लेकर सरकार पर जमकर हमला निशाना साधा है. उन्होंने इंदिरा गांधी नहर परियोजना के मौजूदा हालात और केंद्र में यूपीए सरकार के समय किए गए कार्यों का हवाला देते हुए भाजपा सरकार को घेरते हुए दिखाई दिए. बता दें कि पंजाब से आने वाला जल इंदिरा गांधी नहर परियोजना से होता हुआ राजस्थान आता है. विधायक ने जल के दूषित होने की बात को सदन में उठाते हुए कहा कि इस जल की वजह से प्रदेश के जिलों में कैंसर मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है.

'मीठे पानी का इंतेजार कर रहे लोग'

रामनिवास गांवडिया ने कहा कि राजस्थान के 10 जिले हैं जिसमें नागौर जिले के लोग आज भी मीठे पानी का इंतजार कर रहे हैं. जिस अनुपात में उनके इलाके में पानी की सप्लाई होनी चाहिए थी, वह आज तक नहीं हो पाई है. अब तक करीब इस परियोजना में 4000 करोड़ से अधिक की राशि खर्च की गई है. उसके बावजूद भी हालत बेहद चिंताजनक है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान की एक ऐसी परंपरा जहां करवाई जाती है मेंढ़क की शादी, गाजे-बाजे के साथ लगते हैं 7 फेरे

RajMES डॉक्टरों ने किया Dying Cadre के रूप में कफन ओढ़कर प्रदर्शन, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- काम पर लौटें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
विधानसभा गूंजा इंदिरा गांधी नहर का मुद्दा, विधायक ने कहा- आजादी के 75 साल बाद भी पानी के लिए तरस रहे लोग
Jaipur Jaigarh Fort rench aerial show Roseau spectators enthralled
Next Article
जयगढ़ फोर्ट में फ्रांसीसी एरियल शो 'रोज़ेओ' ने बिखेरा जादू, दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
Close