
Air India: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एयर इंडिया फ्लाइट में व्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि जब मैंने टिकट करवाया तो मुझे टूटी सीट दी गई, जो अंदर से धंसी हुई थी. जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि आज मुझे भोपाल से दिल्ली आना था. पूसा में किसान मेले का उद्घाटन, कुरुक्षेत्र में प्राकृतिक खेती मिशन की बैठक और चंडीगढ़ में किसान संगठन के माननीय प्रतिनिधियों से चर्चा करनी है. चौहान ने सोशल मीडिया पोस्ट शेयर करते हुए कहा, "मैंने एयर इंडिया की फ्लाइट क्रमांक AI436 में टिकट करवाया था, मुझे सीट क्रमांक 8C आवंटित हुई. मैं जाकर सीट पर बैठा, सीट टूटी और अंदर धंसी हुई थी. बैठना तकलीफदायक था."
विमानकर्मियों से पूछा सवाल तो मिला ये जवाब
जब उन्होंने विमानकर्मियों से पूछा कि खराब सीट थी तो आवंटित क्यों की? तो स्टॉफ ने जवाब दिया कि प्रबंधन को पहले सूचित कर दिया था कि ये सीट ठीक नहीं है, इसका टिकट नहीं बेचना चाहिए. ऐसी एक नहीं और भी सीटें हैं.
"मैंने फैसला किया कि मैं इसी सीट पर यात्रा करूंगा"
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री से सहयात्रियों ने आग्रह भी किया कि वह सीट बदल कर अच्छी सीट पर बैठ जाएं, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. शिवराज सिंह चौहाने बताया कि मैं अपने लिए किसी और मित्र को तकलीफ क्यों दूं, मैंने फैसला किया कि मैं इसी सीट पर बैठकर अपनी यात्रा पूरी करूंगा.
आज मुझे भोपाल से दिल्ली आना था, पूसा में किसान मेले का उद्घाटन, कुरुक्षेत्र में प्राकृतिक खेती मिशन की बैठक और चंडीगढ़ में किसान संगठन के माननीय प्रतिनिधियों से चर्चा करनी है।
— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) February 22, 2025
मैंने एयर इंडिया की फ्लाइट क्रमांक AI436 में टिकिट करवाया था, मुझे सीट क्रमांक 8C आवंटित हुई। मैं जाकर…
क्या यात्रियों के साथ धोखा नहीं- केंद्रीय मंत्री
मेरी धारणा थी कि टाटा प्रबंधन के हाथ में लेने के बाद एयर इंडिया की सेवा बेहतर हुई होगी, लेकिन ये मेरा भ्रम निकला. मुझे बैठने में कष्ट की चिंता नहीं है, लेकिन यात्रियों से पूरा पैसा वसूलने के बाद उन्हें खराब और कष्टदायक सीट पर बैठाना अनैतिक है. उन्होंने एयर इंडिया पर सवाल खड़े करते हुए कहा, "क्या ये यात्रियों के साथ धोखा नहीं है? क्या आगे किसी यात्री को ऐसा कष्ट न हो, इसके लिए एयर इंडिया प्रबंधन कदम उठाएगा या यात्रियों की जल्दी पहुंचने की मजबूरी का फायदा उठाता रहेगा."
एयर इंडिया ने मांगी माफी
Dear Sir, we apologize for the inconvenience caused. Please be rest assured that we are looking into this matter carefully to prevent any such occurrences in the future. We would appreciate the opportunity to speak with you, kindly DM us a convenient time to connect.
— Air India (@airindia) February 22, 2025
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