विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राहुल कस्वां के लिए आसान नहीं कांग्रेस में आने की राह, INDIA गठबंधन की तरफ से बलवान पूनिया होंगे उम्मीदवार!

Lok Sabha Elections 2024: सवाल यह है कि क्या राहुल कस्वां कांग्रेस में अपनी जगह बना पायेंगे क्योंकि कांग्रेस में उनकी राह इतनी आसान भी नहीं रहने वाली है. चूरू लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवारों की लंबी फहरिस्त है जिनमें प्रमुख नाम कृष्णा पूनिया का है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: राहुल कस्वां के लिए आसान नहीं कांग्रेस में आने की राह, INDIA गठबंधन की तरफ से बलवान पूनिया होंगे उम्मीदवार!
बलवान पूनिया और राहुल कस्वां

Rahul Kaswan News: राजस्थान की चूरू लोकसभा सीट (Churu Lok Sabha Seat)  इस समय देश की सबसे चर्चित सीट बन चुकी है. यहां पर भाजपा ने बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा सांसद राहुल कस्वां (Rahul Kaswan) की टिकट काटकर खेलों में भारत का नाम रोशन करने वाले देवेंद्र झांझरिया को थमा दी है. ऐसे में टिकट कटने के बाद से ही मौजूदा सांसद राहुल कस्वां नाराज चल रहे हैं. सांसद के पोस्ट बैनर, सोशल मीडिया प्लेटफार्म से भाजपा के कमल का निशान गायब है.

निवास स्थान पर किया शक्ति प्रदर्शन

सांसद की टिकट कटने के बाद इस तरह की चर्चाएं भी हैं कि कस्वां कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कस्वां ने बगावती तेवरों के साथ शुक्रवार को अपने निवास स्थान पर बड़ी जनसभा कर शक्ति प्रदर्शन किया, जिस तरह से उन्होंने सभा को सम्बोधित किया. उससे साफ जाहिर हुआ की सांसद राहुल कस्वां लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. हालांकि उन्होंने कांग्रेस में जाने को लेकर कुछ नहीं कहा पर उनका झुकाव कांग्रेस की तरफ नजर आया.

कांग्रेस से कृष्णा पूनिया मैदान में

लेकिन सवाल यह है कि क्या राहुल कस्वां आसानी से कांग्रेस में अपनी जगह बना पायेंगे? क्योंकि कांग्रेस में उनकी राह इतनी आसान भी नहीं रहने वाली है. चूरू लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवारों की लंबी फहरिस्त है, जिनमें प्रमुख नाम कृष्णा पूनिया का है. वहीं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता बलवान पूनिया भी INDIA गठबंधन के तहत चूरू से उम्मीदवार बनना चाहते हैं.

'INDIA' गठबंधन के उम्मीदवार होंगे बलवान पूनिया! 

पूर्व विधायक बलवान पूनिया को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी काफी करीबी माना जाता है. चूरू सांसद राहुल कस्वां के द्वारा की गई सभा के बाद बलवान पूनिया ने अपने निशाने पर लिया है. पूनिया ने शनिवार को कहा, जब काले कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन चल रहा था तो आप कहां थे? और 750 किसान शहीद हो गए आप कहां थे?'  ऐसे में माना जा रहा हैं की राहुल की राह कांग्रेस में इतनी आसान नहीं रहने वाली हैं. राहुल कस्वां ने घोषणा कर रखी है कि आगामी दो दिन में चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा निर्णय लेंगे. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में बीजेपी की नई लिस्ट जारी, अब इन नेताओं को दी गई ये जिम्मेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close