विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

राजस्थान की जनता ने मौजूदा सरकार को हटाने का मन बना लिया हैः धर्मेंद्र प्रधान

एक प्रेस वार्ता में मीडिया में बोलते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, मैं पिछले कई सालों के राजनीतिक विश्लेषण करते हुए जिम्मेदारी से कह सकता हूं  कि राजस्थान की जनता मन बना चुकी है और जब चुनाव के नतीजे आएंगे, वो सच सबके सामने होगा.

Read Time: 3 min
राजस्थान की जनता ने मौजूदा सरकार को हटाने का मन बना लिया हैः धर्मेंद्र प्रधान
धर्मेंद्र प्रधान (फाइल फोटो)
Jaipur:

राजधानी के दौरे पर रविवार को पहुंचे केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दावा करते हुए कहा कि आने वाले 50 दिनों में राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी. एक प्रेस वार्ता में मीडिया में बोलते हुए प्रधान ने कहा, मैं पिछले कई सालों के राजनीतिक विश्लेषण करते हुए जिम्मेदारी से कह सकता हूं  कि राजस्थान की जनता मन बना चुकी है और जब चुनाव के नतीजे आएंगे, वो सच सबके सामने होगा.

आज मैं 8 अक्टूबर को आपसे मिल रहा हूं और कभी भी चुनाव आयोग द्वारा राजस्थान में औपचारिक चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी जाएगी.

धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री

राजस्थान की मौजूदा सरकार को आड़ो हाथ लेते हुए प्रधान ने कहा कि गहलोत सरकार अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं किया. उन्होंने प्रदेश की जनता से कई वादे किए, लेकिन उसको पूरा नहीं किया. उन्होंने प्रदेश में महिला सुरक्षा उठाते हुए कहा कि महिला उत्पीड़न के मामले में राजस्थान देश में सबसे ऊपर आ चुका है, लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार महिला सुरक्षा को लेकर चिंतित नहीं दिखती है.

राजस्थान में पेपर लीक मामले पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान में पिछले 5 सालों में 19 बार पेपर लीक हुए हैं, लेकिन भ्रष्टाचार में लिप्त गहलोत सरकार को नौजवानों की भविष्य की चिंता नहीं है. प्रदेश के किसानों की हालत पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान में किसानों की हालत सबसे अधिक खराब है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2018 में राजस्थान की सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार ने किसानों के संपूर्ण कर्जों को माफ करने की बात कही थी, लेकिन इसके बदले में उन्होंने किसानों की जमीनों को नीलाम करने के नोटिस दे दिए गए. इस दौरान उन्होंने राजस्थान में बिजली संकट की समस्या को लेकर भी गहलोत सरकार पर जमकर हमला किया. 

धर्मेंद्र प्रधान ने दावा करते हुए कहा, हमने आगामी विधानसभा चुनाव में 50 विधानसभा सीटों के लिए विशेष योजना तैयार की है और जनता के फीडबैक के साथ दावा करके कह सकता है कि 2023 विधानसभा चुनाव में वर्ष 2013 चुनाव से भी बड़ा मैंडेट बीजेपी के पक्ष में है. उन्होंने जोड़ते हुए कहा कि राजस्थान की जनता मौजूदा सरकार को हटाने का मन बना लिया है. 

ये भी पढ़ें-राजस्थान में फिर गूंजेगा ERCP का मुद्दा, 16 अक्टूबर से कैंपेन चलाएगी कांग्रेस, BJP को घेरने की तैयारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close