विज्ञापन
This Article is From Dec 24, 2023

Rajasthan Crime: चोरी करने की नीयत से घर में घुसे, चोरों ने महिला का गला रेंता, दो बच्चियों पर भी चाकुओं से हमला

बदमाश लूट के इरादे से घर में घुसे थे. मगर घटना स्थल पर तीन लोगों के मौजूद होने के कारण दो बदमाशों ने मां-बेटी समेत 3 पर चाकू से हमला कर दिया. इस हमले में महिला की मौत हो गई और दो बच्चियों की हालत गंभीर है.

Rajasthan Crime: चोरी करने की नीयत से घर में घुसे, चोरों ने महिला का गला रेंता, दो बच्चियों पर भी चाकुओं से हमला
हत्या के आरोपी

Rajasthan Crime News: राजस्थान के जोधपुर जिले के ग्रामीण इलाके में बिलाड़ा थाना हल्के में शनिवार देर रात चोरों ने महिला की गला रेतकर हत्या कर दी है. दरअसल महिला ने चोरी करते समय दोनों बदमाशों को पहचान लिया था. जिसके बाद आरोपियों ने चाकू से महिला उसकी एक साल की बेटी और 12 साल की भतीजी के गले पर चाकू से हमला कर दिया. वहीं उपचार के दौरान महिला की भी मौत हो गई. अभी दोनों बच्चियां का अस्पताल में इलाज चल रहा हैं.

यह घटना बिलाड़ा थाना क्षेत्र के लांबा गांव की है. परिवार के लोग गांव में एक शादी में गए थे. तभी रात में साढ़े बारह बजे घायल कुसुम ने अपने छोटे दादा को फोन किया तब परिवार के लोग घर पहुंचे और उन्हें इस घटना का पता चल सका. इसके बाद परिजन महिला और दोनों बच्चियों को तुरंत बिलाड़ा के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया है. और दोनों बच्चियों को उपचार के बाद जोधपुर रेफर कर दिया है. 

महिला का शव बिलाड़ा अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. परिजनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने गांव के दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. और वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी घर जाकर सो गए थे.

ग्रामीण एसपी धमेंद्र सिंह यादव ने बताया कि लाम्बा गांव निवासी महेंद्र का परिवार गांव में शादी में शामिल होने के लिए गया था. घर पर उसकी पत्नी अंजू (25), एक साल की बच्ची काव्या और उसकी भतीजी कुसुम (12) थी. शनिवार रात साढ़े दस बजे गांव के दो युवक अनिल (24) और साहिल (26) मकान चोरी करने घुसे फिर कमरे में सामान खंगाल रहे थे. लगे तभी अंजू की नींद खुल गई. उसने ई-मित्र संचालक अनिल को पहचान लिया. अंजू चिल्लाने लगी तो पोल खुलने के डर से दोनों ने चाकू से अंजू का गला रेत दिया.

बचाव के लिए लोगों को पुकारा तो किया हमला 

कुसुम ने आरोपियों को मर्डर करते देख लिया और छत पर चढ़कर बचाने के लिए आवाज लगाने लगी. तभी आरोपी छत से कुसुम को पकड़ कर लाए और चाकू से गले पर वार किए. साथ ही अंजू की 1 साल की बेटी पर भी चाकू से हमला किया उसके बाद आरोपी फरार हो गए.

ऐसे हुआ खुलासा

कुसुम ने अपने छोटे दादा चैनाराम को फोन किया और बताया कि ई-मित्र संचालक अनिल और साहिल ने चाची और उनकी बेटी काव्या और मेरे ऊपर चाकू से हमला कर दिया है. चैनाराम तुरंत अन्य परिजन के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. अंजू की सास और अन्य परिजन भी घर पहुंच गए. परिजन तत्काल तीनों घायलों को लेकर बिलाड़ा के सरकारी अस्पताल पहुंचे. जहां चिकित्सकों ने अंजू को मृत घोषित कर दिया. वहीं दोनों बच्चियों को भर्ती कर लिया. सुबह दोनों बच्चियों को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में बच्चियों को भर्ती करवाया गया है. जहाँ उनका इलाज चल रहा हैं. सूचना पर पुलिस व एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए हुए हैं. 

पति चलाता है ट्रक

महिला अंजू का पति महेंद्र ट्रक चलाता है. वह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सास के साथ गया था, और उसने अंजु को भी साथ चलने के लिए बोला था, लेकिन अंजु ने यह कहकर मना कर दिया था. चूंकि उसकी बेटी एक साल की है. और सर्दी का मौसम है इसलिए आप चली जाइए. अंजू की सास घर के बाहर के गेट को ताला लगाकर शादी मे शामिल होने के लिए चली गई. घर में बहू अकेली नहीं रहे इसके लिए कुसुम को भी चाची के पास सुला दिया था.

आरोपियों ने पहले की थी रेकी

आरोपी अनिल ने रेकी करने के लिए शाम को महिला की सास को कॉल कर पेंशन चालू करने के लिए डॉक्यूमेंट मांगेने के लिए कॉल किया. इस पर अंजू की सास ने कहा कि वो शादी में आई हुई है. तभी युवक को लगा कि घर में कोई नहीं है. इसलिए चोरी करना आसान रहेगा और किसी को पता नहीं चलेगा. मगर उस समय एक महिला और दो बच्चियों के मौजूद होने पर आरोपी ने तीनों पर हमला कर दिया. जिस कारण एक महिला की मौत हो गई. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

इसे भी पढ़े: मंदिर की मटके से पानी पीने पर पुजारी ने युवक की गर्दन पर कुल्हाड़ी से किया वार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
हनुमान बेनीवाल ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर कांग्रेस की बढ़ा दी टेंशन, अब किस करवट बैठेगा राजस्थान की राजनीति का ऊंट?
Rajasthan Crime: चोरी करने की नीयत से घर में घुसे, चोरों ने महिला का गला रेंता, दो बच्चियों पर भी चाकुओं से हमला
Bishnoi community's reaction to Somi Ali's proposal of talking to Lawrence Bishnoi, imposed this condition for Salman khan
Next Article
लॉरेंस से बातचीत वाले सोमी अली के प्रस्ताव पर सामने आई बिश्नोई समाज की प्रतिक्रिया, सलमान के लिए लगाई ये शर्त
Close