विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के इस मशहूर मंदिर में हुई लाखों की चोरी, पुजारी को बांधकर तोड़ें दांत

गांव के अधिकतर ग्रामीण शादी लगन में दूसरे गांव गए हुए थे. गांव मे महिलाएं और बच्चे ही थे. जब ग्रामीण वापस लौटे तो पुजारी की चीख पुकार सुनी और बंधे हुए हाथ खोलें.

Read Time: 3 mins
राजस्थान के इस मशहूर मंदिर में हुई लाखों की चोरी, पुजारी को बांधकर तोड़ें दांत
मंदिर की चोरी के बाद जांच करती पुलिस की तस्वीर

Baran Akhakhedi Hanuman Temple Theft: राजस्थान के बारां जिले से मन्दिर के पुजारी को बांधकर मारपीट कर भगवान के लाखों रुपये की कीमत वाले जेवर चुराने का मामला सामने आया है. जिले के छीपाबड़ौद के समीपवर्ती प्रसिद्ध आखाखेड़ी हनुमान मंदिर पर भगवान के श्रृंगार के जेवर चोरी हो गए. वहीं पुजारी शंकर शर्मा के साथ चोरों ने हाथ पैर बांधकर मारपीट की.

जानकारी के अनुसार पुजारी मंदिर में ताला लगाकर अकेला सोए हुए थे. अचानक लाईट बंद होने से पुजारी की नींद खुली और उन्होंने बाहर निकलकर देखा तो चोरों ने उन्हें पकड़ लिया और हाथ पैर बांध दिए. साथ ही पुजारी के आगे के दांत भी तोड़ दिए. चोरों ने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था. चोरों की संख्या 3 थी. 

पालतू कुत्ते को चोरों ने मारा भाला

इस दौरान चोरों ने हनुमान जी के दो छत्र, मुकुट, घोटा और दूसरे मंदिर भेरूजी से भी छत्र चुराएं. हालांकि चोर दानपेटी का ताला नहीं खोल पाएं. पुजारी के पालतू कुत्ते को भी चोरों ने बाहर पड़े चबूतरे के भाले से घायल कर दिया. पुजारी ने तीनों चोरों से जमकर सामना भी किया. इससे पहले चोरों ने पुजारी से नशे की मांग की थी. वहीं पुजारी के जांघ और कंधे पर भी वार किया, जिससे वह घायल हो गए. 

मंदिर पर जुटती है भक्तों की भीड़

गौरतलब है कि क्षेत्र के प्रसिद्ध मंदिरो में शुमार आखाखेड़ी हनुमान मंदिर आनंद अखाड़े के संतो की स्थली रहा है. यहां श्रृद्धालुओं का मंगलवार और शनिवार को भीड़ रहती है. पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है. मंदिर में CCTV कैमरे नहीं होने और सुरक्षा के माकूल इंतजाम नहीं होने से आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया.

पुजारी की चीख पुकार सुनकर आएं ग्रामीण

गांव के अधिकतर ग्रामीण शादी लगन में दूसरे गांव गए हुए थे. गांव मे महिलाएं और बच्चे ही थे. जब ग्रामीण वापस लौटे तो पुजारी की चीख पुकार सुनी और बंधे हुए हाथ खोलें. डीएसपी जयप्रकाश अटल ने मंदिर पर ग्रामीणों की बैठक लेकर पूरा आश्वासन दिया और रात में गश्त करने का आदेश दिया. साथ ही गांव वालों से किसी भी गतिविधि की सूचना पुलिस को देने की अपील की है.

घटना की सूचना मिलने पर थानेदार विजयसिंह चौधरी समेत जाब्ता मौके पर पहुंचा. वहीं शाम को डीएसपी जयप्रकाश अटल ने भी मंदिर पहुंचकर जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

ये भी पढ़ें- मुंबई पुलिस कार्रवाई के बाद हड़कत में जोधपुर NCB, लोकल पुलिस को फेल बताते हुए कहा...


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, जानिए एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
राजस्थान के इस मशहूर मंदिर में हुई लाखों की चोरी, पुजारी को बांधकर तोड़ें दांत
Jaipur Airport Bomb Threat: Threatening mail again arrived at Jaipur Airport, written bomb in terminal building Search continues
Next Article
जयपुर एयरपोर्ट पर फिर आया धमकी भरा मेल, लिखा- टर्मिनल बिल्डिंग में बम है, सभी मारे जाएंगे... सर्च जारी
Close
;