विज्ञापन
Story ProgressBack

IMD Alert: राजस्थान में बज्रपात के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

IMD Alert: राजस्थान में मौसम बदल जाएगा. बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने 5 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

Read Time: 2 mins
IMD Alert: राजस्थान में बज्रपात के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

IMD Alert: राजस्थान में मौसम का मिजाज बदल गया है. कहीं बारिश तो कहीं बादल छाए रहे. उदयपुर, जोधपुर और जैसलमेर सहित कई जिलों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने राजस्थान के 5 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 

राजस्थान के बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, पाली और भीलवाड़ा में मेघगर्जन के साथ बारिश होगी. बज्रपात की भी चेतावनी दी है. 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. 

जयपुर में धूप की वजह से गर्मी और उमस    

जयुपर में मंगलवार को धूप की वजह से गर्मी रही. शाम को आसमान में बादल छा गए. बारिश नहीं होने से थोड़ी उमस बढ़ गई. जयपुर में दिन का तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बीती रात तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस रहा. राजस्थान के वनस्थली में 44.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

आंधी-बारिश की संभावना 

मौसम विभाग ने दो से तीन दिन प्रदेश में आंधी-बारिश की संभावना जताई है. सिरोही, उदयपुर, प्रातपगढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, बारां और झालववाड़ सहित कई स्थानों पर बारिश हो सकती है. 

उदयपुर संभाग के 6 जिलों बारिश आने की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार प्री मानूसन के चलते कोटा और उदयपुर संभाग के 6 जिलों में 12 जून यानी आज बारिश और आंधी आने की संभावना है. उदयपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और झालावाड़ में झमाझम बारिश होगी. 

यह भी पढ़ें: सीपी जोशी ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप, बताया NDA 400 पार क्यों नहीं कर पाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MBBS फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट से रैगिंग, 300 से ज्यादा करवाई उठक-बैठक; पिता बोले-किडनी-लिवर डैमेज
IMD Alert: राजस्थान में बज्रपात के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी
In Rajasthan, Congress got the papers leaked with the help of power, Joshi said on Rahul's statement on Sangh, 'He can't sleep due to fear of BJP-RSS'
Next Article
Rajasthan Politics: राहुल गांधी के आरोप पर भाजपा का पलटवार, सीपी जोशी बोले- 'उन्हें BJP-RSS के डर से नींद नहीं आती'
Close
;