विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Cabinet Meeting: राजस्थान में सरकार गठन के 6 महीने बाद कैबिनेट की तीसरी मीटिंग आज, इस मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Rajasthan CM: राजस्थान में कैबिनेट बैठक दोपहर 12 बजे सीएमओ में शुरू होगी. इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक प्रेस वार्ता करने वाले जिसमें राहुल गांधी के बयान पर वे अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Cabinet Meeting: राजस्थान में सरकार गठन के 6 महीने बाद कैबिनेट की तीसरी मीटिंग आज, इस मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान में नई सरकार गठन के 6 महीने बाद आज जयपुर में कैबिनेट की तीसरी बैठक होने जा रही है. इस बैठक में महिला आरक्षण संशोधन विधेयक समेत कर्मचारी-अधिकारियों के सेवा नियमों में संसोधन जैसे कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है. मुख्यमंत्री भजलाल शर्मा की अध्यक्षता में यह बैठक मंगलवार दोपहर 12 बजे सीएमओ में शुरू होगी. इस बैठक के पूर्ण होने के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक भी बुलाई गई है.

कैबिनेट की पिछली बैठक 14 मार्च को आयोजित हुई थी. इसके बाद लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई थी, जो 6 जून को हटाई गई. कल से विधानसभा सभा का बजट सत्र भी शुरू होने जा रहा है. ऐसे में कैबिनेट बैठक के दौरान आने वाले बजट सत्र में लाए जाने वाले कई बिलों को मंजूरी दी जा सकती है. वहीं, विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से जारी संकल्प पत्र की बची घोषणाओं पर भी निर्णय हो सकता है.

बताते चलें कि विधानसभा के इस सत्र में 4300 सवाल लग चुके हैं. आशंका यह भी जताई जा रही है कि 10000 से अधिक सवाल इस बार के सत्र में लगा सकते हैं. इनमें मंत्रियों द्वारा दिए गए विवादित बयान, ईआरसीपी, पानी, स्वास्थ्य व्यवस्था और बिजली संकट के सवाल सबसे अधिक हैं. 3 जुलाई को राजस्थान की 16वीं विधानसभा के दूसरे सत्र में पहले राज्यपाल का अभी भाषण होगा और उसके बाद प्रसन्न काल और शून्य काल के दौरान विपक्ष हंगामा कर सकता है. सवाल लगाने के मामले में पहली बार चुने गए विधायक अधिक रुचि दिखा रहे हैं. वहीं एक विधायक को 100 से अधिक प्रश्न लगाने की इजाजत नहीं होगी. इसमें विधायक 60 अतारांकित और 40 तारांकित सवाल लगा सकते हैं. विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने इस बार अंत: सत्र प्रश्न लगाने की विधायकों को परमिशन दी है. 

ये भी पढ़ें:- सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख की सुपारी, लॉरेंस गैंग ने नाबालिग लड़कों को किया था तैयार: सूत्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Paper Leak: शिक्षक भर्ती में डमी के रूप में बैठा था पुलिस कांस्टेबल, दो और आरोपी गिरफ्तार
Rajasthan Cabinet Meeting: राजस्थान में सरकार गठन के 6 महीने बाद कैबिनेट की तीसरी मीटिंग आज, इस मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
Order to High Court, Rajasthan government should make strict laws; Cancer caused by adulteration in food items
Next Article
राजस्थान में बढ़ रहा कैंसर, खराब हो रहा लोगों का दिल,किडनी,लिवर; मिलावट पर हाईकोर्ट ने सरकार को किया सावधान
Close
;