विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक आज से, राजस्थान समेत 4 राज्यों मे उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा

BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक आज होने वाली है. 30 सितंबर को नई दिल्ली में होगी. बैठक दो दिन तक चलेगी. बैठक में राजस्थान, मध्य प्रदेश, और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी.

Read Time: 2 min
भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक आज से, राजस्थान समेत 4 राज्यों मे उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा
PM मोदी और जेपी नड्डा
जयपुर:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक आज होने वाली है. 30 सितंबर को नई दिल्ली में होगी. बैठक दो दिन तक चलेगी. बैठक में राजस्थान, मध्य प्रदेश, और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी.

इन 4 प्वाइंट से समझें पूरा कार्यक्रम 

  • 1- यह बैठक दो दिन तक चलेगी.
  • 2- 30 सितंबर को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक होगी.
  • 3- बैठक में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी.
  • 4- बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य प्रमुख नेता शामिल होंगे.
  • बैठक में शामिल होंगे पीएम मोदी, अमित शाह और नड्डा

    रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य प्रमुख नेता शामिल होंगे. बैठक में राजस्थान को 7 क्षेत्रों में बांटा गया है और हर जोन के लिए एक प्रभारी होगा. जोन के निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने के लिए जमीनी नेता की जिम्मेदारी अहम होगी. ये नेता जोन प्रभारियों को अपडेट करते रहेंगे और पार्टी मुख्यालय को जमीनी हालात बताते रहेंगे.

    मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में हो चुकी है कुछ नामों की घोषणा

    मध्य प्रदेश में भाजपा ने अब तक 79 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. छत्तीसगढ़ में भाजपा ने अब तक 21 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.

    खत्म होने वाला है विधानसभा का कार्यकाल

    2023 के आखिर में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं. मिजोरम में 17 दिसंबर को, छत्तीसगढ़ में 3 जनवरी, मध्य प्रदेश में 6 जनवरी, राजस्थान में 14 जनवरी और तेलंगाना में 16 जनवरी को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है.


     

    Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Our Offerings: NDTV
    • मध्य प्रदेश
    • राजस्थान
    • इंडिया
    • मराठी
    • 24X7
    Choose Your Destination
    Close