Ranthambhore News: रणथंभौर के जंगल से बाहर आकर टाइगर ने गांव में किया भैंस का शिकार, लोगों में फैली दहशत

ग्रामीणों ने टाइगर के जंगल से बाहर आने की सूचना वन‌ विभाग को दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम वहां पहुंची. इसके बाद वैन विभाग की टीम ने पूरे इलाके की मॉनिटरिंग शुरु कर दी है. वनकर्मी टाइगर की ट्रैकिंग कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Tiger In Ranthambore: सवाई माधोपुर जिले में रणथंभौर नेशनल पार्क की फलौदी रेंज से सटे हिंदवाड गांव के नजदीक आज एक टाइगर जंगल से निकलकर बाहर आ गया. गांव के नजदीक टाइगर के मूवमेंट से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. जंगल से बाहर निकल कर  टाइगर ने एक भैंस का भी शिकार कर लिया.

वन विभाग ने शुरू की ट्रैकिंग 

ग्रामीणों ने टाइगर के जंगल से बाहर आने की सूचना वन‌ विभाग को दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम वहां पहुंची. इसके बाद वैन विभाग की टीम ने पूरे इलाके की मॉनिटरिंग शुरु कर दी है. वनकर्मी टाइगर की ट्रैकिंग कर रहे हैं. रणथंभौर की फलोदी रेंज के रेंजर विष्णु गुप्ता ने बताया कि हिंदवाद गांव के ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को गांव के पास खेतों में टाइगर आने की सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जहां मौके पर वनकर्मियों को बाघ के पैरों के निशान मिले हैं. 

T- 58 हो सकता है टाइगर

रेंजर विष्णु गुप्ता ने कहा कि पूरे अनुसंधान के बाद यह अंदाजा लगाया गया है कि यह टाइगर T- 58 हो सकता है. जिसकी मॉनिटरिंग और ट्रैकिंग के लिए वनकर्मियों की एक टीम गठित कर दी गई है. वनकर्मियों की टीम टाइगर की लगातार ट्रैकिंग और मॉनिटरिंग कर रही है. फिलहाल भैंस के शिकार के पास ही टाइगर का मूवमेंट बना हुआ है. जिसके चलते वन विभाग ने ग्रामीणों से खेतों की ओर नहीं जाने की अपील भी की है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 'उन्हें दो बार CM बनाया, केंद्र में मंत्री...लेकिन', वसुंधरा की 'अनदेखी' के सवाल पर बोले सतीश पूनिया