विज्ञापन

Ranthambhore News: रणथंभौर के जंगल से बाहर आकर टाइगर ने गांव में किया भैंस का शिकार, लोगों में फैली दहशत

ग्रामीणों ने टाइगर के जंगल से बाहर आने की सूचना वन‌ विभाग को दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम वहां पहुंची. इसके बाद वैन विभाग की टीम ने पूरे इलाके की मॉनिटरिंग शुरु कर दी है. वनकर्मी टाइगर की ट्रैकिंग कर रहे हैं.

Ranthambhore News: रणथंभौर के जंगल से बाहर आकर टाइगर ने गांव में किया भैंस का शिकार, लोगों में फैली दहशत
प्रतीकात्मक फोटो

Tiger In Ranthambore: सवाई माधोपुर जिले में रणथंभौर नेशनल पार्क की फलौदी रेंज से सटे हिंदवाड गांव के नजदीक आज एक टाइगर जंगल से निकलकर बाहर आ गया. गांव के नजदीक टाइगर के मूवमेंट से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. जंगल से बाहर निकल कर  टाइगर ने एक भैंस का भी शिकार कर लिया.

वन विभाग ने शुरू की ट्रैकिंग 

ग्रामीणों ने टाइगर के जंगल से बाहर आने की सूचना वन‌ विभाग को दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम वहां पहुंची. इसके बाद वैन विभाग की टीम ने पूरे इलाके की मॉनिटरिंग शुरु कर दी है. वनकर्मी टाइगर की ट्रैकिंग कर रहे हैं. रणथंभौर की फलोदी रेंज के रेंजर विष्णु गुप्ता ने बताया कि हिंदवाद गांव के ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को गांव के पास खेतों में टाइगर आने की सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जहां मौके पर वनकर्मियों को बाघ के पैरों के निशान मिले हैं. 

T- 58 हो सकता है टाइगर

रेंजर विष्णु गुप्ता ने कहा कि पूरे अनुसंधान के बाद यह अंदाजा लगाया गया है कि यह टाइगर T- 58 हो सकता है. जिसकी मॉनिटरिंग और ट्रैकिंग के लिए वनकर्मियों की एक टीम गठित कर दी गई है. वनकर्मियों की टीम टाइगर की लगातार ट्रैकिंग और मॉनिटरिंग कर रही है. फिलहाल भैंस के शिकार के पास ही टाइगर का मूवमेंट बना हुआ है. जिसके चलते वन विभाग ने ग्रामीणों से खेतों की ओर नहीं जाने की अपील भी की है.

यह भी पढ़ें- 'उन्हें दो बार CM बनाया, केंद्र में मंत्री...लेकिन', वसुंधरा की 'अनदेखी' के सवाल पर बोले सतीश पूनिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Ranthambhore News: रणथंभौर के जंगल से बाहर आकर टाइगर ने गांव में किया भैंस का शिकार, लोगों में फैली दहशत
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close