विज्ञापन
Story ProgressBack

दौसा में होगा त्रिकोणीय मुकाबला, कांग्रेस में शामिल होनेवाले पायलट समर्थक नरेश मीणा अब लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

दौसा सीट पर मुरारी लाल मीणा को टिकट दिये जाने के बाद नरेश मीणा नाराज थे. अब उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

Read Time: 3 min
दौसा में होगा त्रिकोणीय मुकाबला, कांग्रेस में शामिल होनेवाले पायलट समर्थक नरेश मीणा अब लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव
नरेश मीणा लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

Rajasthan News: राजस्थान में सियासी उलटफेर अब भी जारी है. पहले फेज के चुनाव के नामांकन का 27 मार्च को आखिरी दिन है. वहीं दौसा सीट पर जबरदस्त बवाल मचा हुआ है. दौसा सीट पर अब त्रिकोणीय मुकाबले की आशंका जताई जा रही है. क्योंकि हाल ही में कांग्रेस में शामिल होने वाले पूर्व छात्र नेता और सचिन पायलट के समर्थक नरेश मीणा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. दौसा सीट पर मुरारी लाल मीणा को टिकट दिये जाने के बाद वह नाराज थे. उनका कहना है कि उन्हें उम्मीदवार बनाने के शर्त पर कांग्रेस में बुलाया गया था. लेकिन कांग्रेस ने मुरारी लाल मीणा को टिकट दे दिया है.

नरेश मीणा ने मुरारी लाल मीणा के सामने ही उनसे टिकट वापस करने की मांग की थी. होली के दिन सोमवार को बस्सी (दौसा) में एक जनसभा को संबोंधित करते हुए नरेश मीणा ने खुलकर अपनी पीड़ा व्यक्त की और मुरारी मीणा पर तीखा हमला किया.

नरेश मीणा ने मुरारी लाल मीणा से क्या कहा

नरेश मीणा ने कहा, ‘‘आपको सचिन पायलट को बताना चाहिए था कि वह (नरेश मीणा) टिकट मांग रहे हैं, उन्हें टिकट दिया जाना चाहिए. मुझे पार्टी में शामिल कराया गया और आश्वासन दिया गया कि मेरा नाम सूची में है. मैं चुनाव की तैयारी कर रहा था, लेकिन मुझे टिकट नहीं दिया गया.''

उन्होंने कहा, ‘‘मुरारी लाल सांसद बनेंगे, उनकी बेटी यहां बैठी हैं, दौसा से विधायक बनेगी. मुरारीलाल जी, सविता (पत्नी) भी सांसद का चुनाव लड़ चुकी हैं, वे पांच चुनाव लड़ चुकी हैं. आप विधायक बने, आप सांसद बनेंगे, तो फिर मेरा क्या होगा? मेरे जैसे बच्चों का क्या होगा? जिस तरह से सुनील शर्मा का टिकट वापस किया गया. अगर आप चाहें तो आप अपना टिकट सरेंडर भी कर सकते हैं और इसे बदलवा सकते हैं.''

नरेश मीणा ने मंगलवार को घोषणा की कि वह बुधवार को दौसा से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इसके साथ ही नरेश मीणा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने की भी घोषणा की.

पिछले सप्ताह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता प्रह्लाद गुंजल कांग्रेस में शामिल हुए. उनके साथ ही नरेश मीणा ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया. गुंजल को कोटा-बूंदी सीट से टिकट मिला है जबकि नरेश मीणा दौसा से टिकट मांग रहे थे.

बता दें, नरेश मीणा जयपुर स्थित राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व महासचिव हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close