विज्ञापन
Story ProgressBack

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के घर पहुंचेगा आदिवासियों का खून, बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ने शुरू किया अभियान

Tribals Hindu or Not: आदिवासी हिंदू है या नहीं... इस मामले में सोशल मीडिया मंच एक्स पर #आदिवासी_हिंदू_नहीं_हैं और #मदन_दिलावर_मुर्दाबाद के साथ हजारों ट्वीट किए जा रहे हैं.

Read Time: 3 mins
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के घर पहुंचेगा आदिवासियों का खून, बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ने शुरू किया अभियान
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत.

Tribals Hindu or Not: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के घर आदिवासियों का खून पहुंचेगा. इसके लिए बकायदा बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ने अभियान शुरू किया है. दरअसल आदिवासी हिंदू है या नहीं, इसपर राजस्थान में इनदिनों बहस छिड़ी है. इस बहस में एक तरफ राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर तो दूसरी ओर बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत है. दरअसल राजकुमार रोत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो हिंदू नहीं है. रोत के इस बयान पर बीते दिनों मदन दिलावर ने कहा कि आदिवासी हिंदू हैं या नहीं इसका डीएनए टेस्ट करवा लेंगे. दिलावर के इस बयान के बाद दोनों नेताओं में जुबानी जंग जारी है.  

दरअसल शिक्षा मंत्री मदन दिलावर द्वारा आदिवासियों के हिंदू नहीं होने पर उनका डीएनए टेस्ट करने के दिए गए बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.  इस पर बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ने आदिवासियों का डीएनए टेस्ट करने के लिए खून का सैंपल शिक्षा मंत्री के सरकारी आवास  पर भिजवाने की बात कही है.

सोशल मीडिया एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए सांसद राजकुमार रोत ने कहा कि शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बयान आदिवासी समाज को नीचा दिखाने का प्रयास है. राज्य सरकार को इस पर कड़ा कदम उठाते हुए उनको शिक्षा मंत्री के पद से हटा देना चाहिए. और भारतीय जनता पार्टी को ऐसे नेता को पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए अन्यथा आने वाले समय में आदिवासी समाज इनको इस बयान का करारा जवाब देगी. 

उन्होंने देश भर के आदिवासी समाज से आह्वान किया कि वह स्वयं तो अपना  ब्लड सैंपल शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री को ब्लड सैंपल भेज रहे हैं और हर आदिवासी के घर से सैंपल भेजने का अभियान चलाया जायेगा जिसके लिए मंत्री जी को  DNA टेस्ट मशीन की व्यवस्था करके रखनी चाहिए.

साथ ही उन्होंने कहा कि जिस प्रकार बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र में भारत आदिवासी पार्टी को जीत मिली है उसे भारतीय जनता पार्टी के नेता हताश हैं और उससे उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है जिसके चलते वह ऐसे बचकाना बयान दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - डीएनए जांच वाला बयान देकर फंसे मदन दिलावर, राजकुमार रोत बोले- 'शिक्षा मंत्री की मानसिक स्थिति ठीक नहीं'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
7 बार युवक को काट चुका सांप, सपने में आकर 9वीं बार काटने की दी चेतावनी; हैरान कर देगी ये खबर
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के घर पहुंचेगा आदिवासियों का खून, बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ने शुरू किया अभियान
rajasthan budget 2024 announcement for Sikar district hospital in Neem ka thana 100 crores for Khatu Shyam Corridor
Next Article
सीकर के लिए बजट में कई घोषणा: 300 करोड़ में बनेगा अस्पताल, खाटू श्याम पर भी बड़ा ऐलान
Close
;