विज्ञापन

Brahma Ji Temple: दुनिया के एकमात्र ब्रह्मा जी के मंदिर में हुआ भगवान का तिरंगा श्रृंगार, उमड़ी भक्तों की भीड़ 

पुष्कर के ब्रह्मा जी के मंदिर में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के तीनों रंग सफेद, केसरिया और हरे रंग के फूलों से पूरे मंदिर परिसर को सजाया गया.

Brahma Ji Temple: दुनिया के एकमात्र ब्रह्मा जी के मंदिर में हुआ भगवान का तिरंगा श्रृंगार, उमड़ी भक्तों की भीड़ 
पुष्कर ब्रह्मा जी का मंदिर

Rajasthan News: देश में आजादी का पर्व हर एक व्यक्ति अपने अलग-अलग अंदाज में मना रहा है. वहीं राजस्थान में अजमेर जिले के पुष्कर में दुनिया के एकमात्र ब्रह्मा जी के मंदिर में आजादी का जश्न तिरंगा श्रृंगार कर मनाया गया. 78वें  स्वतंत्रता दिवस पर भगवान ब्रह्मा जी का तिरंगे के रंगों से श्रृंगार किया गया. इस मौके पर मंदिर की कमेटी ने मंदिर को तिरंगे के रगों वाले फूलों और गुब्बारों से सजाया गया. 

वेद मंत्रों के साथ की विशेष पूजा

मंदिर के पुजारी कृष्ण गोपाल वशिष्ठ ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के महोत्सव पर जगत पिता ब्रह्माजी की वेद मंत्रों के साथ विशेष पूजा की गई. साथ ही ब्रह्माजी का शुद्ध पानी से अभिषेक किया, जिसके बाद उनका तिरंगा श्रृंगार किया गया और ठाकुरजी की महाआरती कर विश्व कल्याण की कामना की गई. वहीं अवकाश होने के कारण मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई.

केसरिया- सफेद- हरे रंग में रंग गया मंदिर 

हमारे राष्ट्रीय झंडे तिरंगे के तीनों रंग सफेद, केसरिया और हरे रंग के अलग-अलग फूलों से पूरे मंदिर परिसर को सजाया गया. देश के अलग-अलग राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं ने भी ब्रह्मा जी के तिरंगे के रूप में दर्शन किये. ब्रह्मा जी की मूर्ति को सजाने में मंदिर कमेटी के पदाधिकारी और श्रृंगार करने वाले लोगों को कई घंटे लगे, जिसके बाद फूलों की खुशबू से पूरा मंदिर परिसर महक उठा.  

अजमेर में मंत्री रावत ने किया धवजारोहण

वहीं दूसरी तरफ अजमेर के पुलिस लाइन मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह का जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां राजस्थान सरकार के जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने जिला स्तरीय कार्यक्रम का ध्वजारोहण किया गया. कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान के राज्यपाल बागड़े ने राजभवन में किया ध्वजारोहण 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में लगेंगे 608 पावर प्लांट, किसानों को अब मिलेगी दिन में भी बिजली ; CM ने किया ऐलान 
Brahma Ji Temple: दुनिया के एकमात्र ब्रह्मा जी के मंदिर में हुआ भगवान का तिरंगा श्रृंगार, उमड़ी भक्तों की भीड़ 
Sriganganagar: Fake ghee made in Mahadev Industries, 400 liters of Fake ghee seized in health department raid
Next Article
श्रीगंगानगरः महादेव इंडस्ट्रीज में बन रहा था नकली घी, स्वास्थ्य विभाग की रेड में 400 लीटर मिलावटी घी जब्त
Close