विज्ञापन

Weather Alert: राजस्थान के इस जिले से होकर गुजर रही ट्रफ लाइन, बारिश से नहीं मिलेगी राहत; नई भविष्यवाणी

Weather Alert: ट्रफ लाइन के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कई भागों में एक सप्ताह तक मॉनसून सक्रिय रहने की संभावना है. राजस्थान में अभी मूसलाधार बारिश होने की सभांवना है. 

Weather Alert: राजस्थान के इस जिले से होकर गुजर रही ट्रफ लाइन, बारिश से नहीं मिलेगी राहत; नई भविष्यवाणी

Weather Alert: राजस्थान के भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा औद उदयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है. कहीं-कहीं तेज बारिश भी हो सकती है. कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग में अगले 5-6 दिनों तक बारिश की संभावना है. दक्षिणी-पूर्वी राजस्थान के कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश की संभावना है. 25-26 अगस्त के दौरान भारी बारिश की प्रबल संभावना है. 

हनुमानगढ़ और झुंझुनू में येलो अलर्ट 

राजस्थान के हनुमानगढ़ और झुंझुनू में येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलो में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने अलर्ट किया है. बारिश के दौरान पेड़ के नीचे शरण न लें. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में आने वाले 2-3 दिन में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. जोधपुर में 24 से 25 अगस्त के बीच हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बीकानेर के संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. 

राजस्थान में फिर से एक्टिव हो सकता है मॉनसून 

राजस्थान में 25 अगस्त के बाद बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती थी. लेकिन, मॉनसून फिर से एक्टिव हो गया है. उत्तरी बांग्लादेश और आसपास क्षेत्र के ऊपर एक कम दबाव क्षेत्र बना हुआ है. मॉनसून ट्रफ लाइन श्रीगंगानग और रोहतक से होकर गुजर रही है. 

पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना 

गुरुवार (22 अगस्त) को भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और राजसमंद में भारी बारिश के लिए अलर्ट किया गया है. अगले तीन दिनों तक बारिश राहत नहीं मिलेगी. पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना थी. 

इन जिलों में हुई बारिश 

बुधवार (21 अगस्त) को जयपुर सहित कई जिलों में बारिश हुई. रुक-रुककर बारिश होती रही. सड़क पर पानी भरने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. पूरे दिन बारिश का दौर चलता रहा. कोटा और भरतपुर रेंज के कुछ इलाकों में रुक-रुककर बारिश होती रही. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महीनों से हो रहा था अवैध निर्माण, दिन में पानी टंकी में गोवंश मिलने से मचा हंगामा, शाम में निगम ने चलाया बुलडोजर
Weather Alert: राजस्थान के इस जिले से होकर गुजर रही ट्रफ लाइन, बारिश से नहीं मिलेगी राहत; नई भविष्यवाणी
RPSC Assistant Professor's examination started entry into the examination center after cutting wrists and removing earrings
Next Article
साहायक आचार्य की परीक्षा शुरू, हाथ का कलावा काटा और कान की बाली उतरवाने के बाद परीक्षा केंद्र में हुई एंट्री
Close