अजमेर में दरगाह के खादिमों के बीच खूनी संघर्ष, दो गुटों ने एक-दूसरे पर चाकू-तलवार से किया हमला

अजमेर में देग के चढ़ावे को लेकर दो गुटों ने चाकू और तलवार से एक-दूसरे पर हमला कर दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
दो गुटों में खूनी संघर्ष

Ajmer News: अजमेर के तारागढ़ स्थित देग के चढ़ावे को लेकर दो गुटों ने चाकू और तलवार से एक-दूसरे पर हमला कर दिया. इस झगड़े में करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए. सभी को इलाज के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल ले जाया गया है. इसमें करीब तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

देग के चढ़ावे को लेकर हुआ झगड़ा

दरगाह थाना अधिकारी नरेंद्र सिंह ने मामले को लेकर जानकारी दी कि तारागढ़ स्थित देग में चढ़ावे लेकर तत्कालीन और पूर्व कमेटी के लोगों में झगड़ा हो गया. इस दौरान दोनों गुटों के लोगों ने एक-दूसरे पर चाकू-तलवार और शराब की बोतलों से हमला कर दिया.

एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया

इस हमले में दोनों गुटों के लोगों को चोटें आई हैं. इसमें करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए. वहीं पूरे मामले में दरगाह थाना पुलिस ने एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है. वहीं अन्य व्यक्ति मौके से फरार हो गए. घायल लोगों को इलाज के लिए जवाहरलाल नेहरू अस्पताल ले जाया गया.  

झगड़े में घायल दो की हालत गंभीर

बताया गया कि पिछले दस साल से मुकर्रम हूसेन के देग का ठेका है. इसी बात से दूसरा पक्ष नाराज रहता है. पहले भी कई बार दोनों गुटों में झगड़ा हुआ. इसके चलते लंबे समय से दोनों ही गुटों में रंजिश भी रहती है. पुलिस ने बताया कि अजमेर की तारागढ़ स्थित हजरत मीरा साहब की दरगाह के पास हुए झगड़े में करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए. घायलों में दो खादिम की हालत गंभीर बनी हुई है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- युवक की हरकत से पुलिस का दिमाग उलझा, 40 दिन पहले दफनाए शव को खोदा, फिर किया ऐसा काम...

Topics mentioned in this article