विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

रामदेवरा में डॉक्टर को पीटने वाले दो पुलिस जवान सस्पेंड, डिप्टी SP कर रहे मामले की जांच

जैसलमेर के रामदेवरा में पुलिस द्वारा डॉक्टर की पिटाई किए जाने से बुधवार को माहौल तनावपूर्ण रहा. हालांकि मारपीट का CCTV वीडियो वायरल होने के बाद से दो पुलिस कर्मियों को एसपी विकास सांगवान ने मामले की जांच होने तक सस्पेंड कर दिया है.

Read Time: 4 min
रामदेवरा में डॉक्टर को पीटने वाले दो पुलिस जवान सस्पेंड, डिप्टी SP कर रहे मामले की जांच

रामदेवरा में पुलिसकर्मियों ने अपने वर्दी का रौब झाड़ते हुए चिकित्सक के साथ मारपीट की. इस मामले में चिकित्सा कर्मियों की पूरे दिन चली प्रदर्शन के बाद मारपीट के वीडियो में दिख रहे दो पुलिसकर्मियों को SP सांगवान ने सस्पेंड कर दिया है. पुलिस प्रशासन की तरफ से आरोपी पुलिसकर्मी सुरजानाराम (सब इंस्पेक्टर) और देवी सिंह (सहायक उप निरीक्षक) को निलंबित कर दिया गया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह भाटी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया स्थानीय चिकित्सकर्मी और पुलिसकर्मी के बीच में आईडी कार्ड की बात को लेकर धक्का-मुक्की हो गई थी. इस संबंध में DY.SP गिरधर सिंह को प्राथमिक जाँच सौंपी गई है. जिसके तहत मामला विचाराधीन होने के चलते दोनों का निलंबन किया गया है.

जानिए क्या है पूरा मामला

रामदेवरा में चिकित्सा विभाग ने अपनी सेवाएं देने आए चिकित्सा कर्मी बुधवार को प्रातः 9 बजे समाधि स्थल के अंदर ड्यूटी देने जा रहे थे. ऐसे में वहां तैनात सब इंस्पेक्टर सुरजाना राम और सहायक उप-निरीक्षक देवी सिंह ने उसे जाने से रोक दिया. वह ड्यूटी ऑर्डर दिखाने के पश्चात भी उसके साथ अभद्रता करते हुए पुलिस चौकी में बैठा दिया.

काम का बहिष्कार कर किया विरोध 

ऐसे में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक भवानी सिंह तंवर घटनास्थल पर समझाइश करने पहुंचे. इस पर भी पुलिसकर्मियों ने अपने वर्दी का रौब झाड़ते हुए दोनों चिकित्सकों का साथ जमकर मारपीट कर दी. ऐसे में समस्त चिकित्साकर्मियों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्य का बहिष्कार करते हुए अपना विरोध-प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए.

आपसी बैठक से निकाला गया समाधान 

सुबह 10 बजे से लेकर देर शाम 7 बजे तक माहौल तनाव पूर्ण रहा. पुलिस प्रशासन की तरफ से चिकित्साकर्मियों के साथ कई दौर बैठक की चलने के पश्चात भी आपसी सहमति नहीं बन सकी. इसके पश्चात शाम को जिला चिकित्सा सेवारत संघ के अध्यक्ष राजेंद्र पालीवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और स्वास्थ्य अधिकारी बीएल बुनकर, बीसीएमओ डॉक्टर लोग मोहम्मद ने रामदेवरा पहुंचकर चिकित्सा कर्मियों के साथ बातचीत की. उन्होंने अपनी मांग नहीं मानने तक सेवाएं बहिष्कार करने का ऐलान किया. अस्पताल परिसर पुलिस छावनी की तहर नजर आया.

व्यापार संघ के आह्वान पर 2 घंटे बंद रहा रामदेवरा  

चिकित्सा कर्मियों के खिलाफ ग्रामीण व्यापारी भी लामबंद दिखाई दिए.व्यापार संघ रामदेवरा के अध्यक्ष आशु सिंह तंवर के आह्वान पर दोपहर 12 बजे से लेकर 2 बजे तक संपूर्ण रामदेवरा पूर्ण रूप से बंद रहा.ऐसे में बाबा की समाधि के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को भी काफी सुविधा झेलनी पड़ी.

एसपी विकास सांगवान के निर्णय का चिकित्सा कर्मियों ने किया स्वागत 

रामदेवरा चिकिसा प्रभारी भवानी सिंह ने बताया कि पुलिस अधिकारियों द्वारा सरकारी कर्मचारियों के साथ इस तरह की घटना को अंजाम देना है निंदनीय है.पुलिस प्रशासन की तरफ से आरोपी पुलिस कर्मियों को प्रारंभिक जांच होने तक सस्पेंड किया गया है. इस निर्णय का सभी चिकित्सा कर्मी स्वागत करते हैं.

इसे भी पढ़े: ड्यूटी पर जा रहे सरकारी डॉक्टर से पुलिस ने की मारपीट, रामदेवरा में बिगड़ा माहौल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close