विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

वर्दी का धौसः ड्यूटी पर जा रहे सरकारी डॉक्टर से पुलिस ने की मारपीट, रामदेवरा में बिगड़ा माहौल

रामदेवरा में एक डॉक्टर के साथ पुलिस कर्मचारीयों द्वारा मारपीट का वीडियो सामने आया है. जिसके बाद से रामदेवरा हॉस्पिटल और मेडिकल चौकियों को मेडिकल स्टाफ द्वारा बंद कर दिया गया है. पूरे मामले की अभी भी जांच जारी है

Read Time: 3 min
वर्दी का धौसः ड्यूटी पर जा रहे सरकारी डॉक्टर से पुलिस ने की मारपीट, रामदेवरा में बिगड़ा माहौल
घटना के बाद रामदेवरा की सभी मेडिकल चौकियों  को बंद कर दिया गया

जैसलमेर जिले के प्रसिद्ध रामदेवरा मंदिर में भादवा मेले की तैयारियां अपने चरम पर है. इसी दौरान बुधवार सुबह कुछ ऐसा हुआ कि अचानक रामदेवरा का माहौल बिगड़ गया. दरअसल बुधवार सुबह 10 बजे बाबा रामदेव मंदिर परिसर में रामदेवरा के चिकित्सा प्रभारी भवानी सिंह तंवर के साथ पुलिस ने मारपीट कर दी. इस घटना के बाद जिले के डॉक्टर नाराज हो गए और रामदेवरा हॉस्पिटल और सभी मेडिकल चौकियों को बंद कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. बताया गया कि जब चिकित्सा प्रभारी भवानी सिंह तंवर ड्यूटी पर जा रहे थे, तब पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया. उन्हें थप्पड़ मारा और लात मारकर डॉक्टर से बदसलूकी भी की. इस घटना के विरोध में रामदेवरा हॉस्पिटल और सभी मेडिकल चौकियों को बंद कर दिया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

जानिए क्या है पूरा मामला 

रामदेवरा हॉस्पिटल के चिकित्सा प्रभारी भवानी सिंह आज सुबह समाधि स्थल पर मेडिकल चौकी के निरीक्षण के लिए जा रहे थे. उसी वक्त समाधि स्थल में बने पुलिस कंट्रोल रूम में सीआई रामलाल, एसआई सूरजाराम और एएसआई देवी सिंह ने चिकित्सक को समाधि स्थल जाने से रोका.

चिकित्सा प्रभारी द्वारा अपना ड्यूटी ऑर्डर दिखाने के बावजूद भी एसआई सूरजाराम ने चिकित्सा प्रभारी को थप्पड़ जड़ दिया. इस घटना के विरोध में सभी चिकित्सकों ने रामदेवरा स्थित सभी मेडिकल चौकी को बंद कर दिया. चिकित्सा प्रभारी के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट की घटना CCTV में कैद हो चुकी है.

Latest and Breaking News on NDTV

जैसलमेर में डॉक्टर्स ने घटना के विरोध में सौंपा ज्ञापन

अखिल राजस्थान राज्य सेवारत चिकित्सक संघ की जिला शाखा (जैसलमेर) द्वारा रामदेवरा में हुई इस घटना को लेकर जिला कलेक्टर के नाम सीएमएचओ डॉ. बीएल बुनकर और पीएमओ डॉ. रविंद्र सांखला को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में चिकित्सकों द्वारा इस घटना में शामिल पुलिसकर्मियों को संस्पेंड करने की मांग की है. वहीं स्थानीय क्षेत्र रामदेवरा में  हॉस्पिटल और मेडिकल चौकियों पर ताला जड़कर कर घटना का विरोध किया जा रहा है.

मारपीट करने वाले पुलिसकर्मी को सस्पेंड करने की मांग 

चिकित्सा प्रभारी द्वारा जब अपना ड्यूटी ऑर्डर दिखाने के बावजूद भी जब एसआई सूरजाराम ने चिकित्सा प्रभारी को थप्पड़ मारा तो इस घटना के विरोध में सभी चिकित्सकों ने रामदेवरा स्थित सभी मेडिकल चौकी को बंद कर दिया है. सभी चिकित्सक कर्मचारियों ने मिल कर पुलिस की दुर्व्यवहार की निंदा की. विरोध को देखते हुए पुलिस अधिकारी और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं. 

यह भी पढ़े : रामदेवरा पहुंचे लोकसभा स्पीकर, बीच रास्ते में अचानक काफिला रोक जातरुओं से पूछा कुशलक्षेम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close