विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

पहली बार रामदेवरा पहुंचे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, बीच रास्ते में अचानक काफिला रोक जातरुओं से पूछा कुशलक्षेम

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला मंगलवार को जैसलमेर के दौरे पर पहुंचे. उन्होंने रामदेवरा पहुंचकर बाबा रामदेव की समाधि का दर्शन किया. उनकी पूजा-अर्चना कर अमन-चैन की दुआ मांगी.

Read Time: 4 min
पहली बार रामदेवरा पहुंचे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, बीच रास्ते में अचानक काफिला रोक जातरुओं से पूछा कुशलक्षेम
बाबा रामदेव की समाधि पर पूजा-अर्चना करते लोकसभा स्पीकर ओम बिरला.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला मंगलवार को दो दिवसीय जैसलमेर दौरे पर पहुंचे. जैसलमेर के विश्व प्रसिद्ध रामदेवरा में उन्होंने बाबा रामदेव की समाधि का दर्शन-पूजन किया और देश में अमन-चैन की प्रार्थना की. स्पीकर ओम बिरला के रामदेवरा पहुंचने पर पूर्व विधायक शैतान सिंह, महंत प्रताप पूरी महाराज, नगरपालिकाध्यक्ष मनीष पुरोहित, प्रधान भगवत सिंह, भाजपा महामंत्री मदन सिंह सहित भाजपा के अन्य स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. हैलीपेड से रवाना होकर स्पीकर बाबा रामदेव के समाधि स्थल पर पहुंचे. जहां स्पीकर ओम बिरला ने बाबा रामदेव के निज समाधि स्थल में विशेष पूजा-अर्चना की. राव गादीपति भोम सिंह तंवर, पंडित कपिल छन्गाणी ने बाबा रामदेव का विधिवत पूजन करवाया, जिसके बाद बिरला ने बाबा रामदेव को मिश्री पताशा व मखाना का भोग लगाया.

श्रद्धालुओं के लिए उत्तम व्यवस्था किए जाने का दिया निर्देश 

स्पीकर बिरला नेबाबा रामदेव के दरबार में देश में सुख,समृद्धि,अमन-चैन व खुशहाली की कामना की.तत्पश्चात समाधि के दर्शन करने आए लाइनें में लगे श्रद्धालुओं से बातचीत करते हुए उनसे पूछा कि कहां से आए हो, इतनी दूर से आने में आपको रास्ते में तकलीफ तो नहीं हुई. वहीं प्रशासन को भी निर्देशित किया है कि आने-जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए उत्तम व्यवस्थाएं की जाए.

बीच रास्ते में काफिल रोक कर श्रद्धालुओं से मिले स्पीकर

बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा स्पीकर बिरला का राव गादीपति भोम सिंह ने साफा पहनाकर, शॉल उठाकर और बाबा रामदेव समाधि का चित्र भेंट कर स्वागत किया. इस दौरान लोकसभा स्पीकर ने कुछ ऐसा कि जो चर्चा का विषय बन गया. दरअसल बाबा रामदेव की समाधि स्थल पर जाते समय लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अचानक अपना काफिला रोका. उन्होंने रामदेवरा जा रहे श्रद्धालुओं से कुशलक्षेम पूछी. स्पीकर बिरला का इस तरह काफिला रोक आमजन से बातचीत करने की स्थानीय लोगों ने प्रशंसा की.

हमारे नौजवानों में साम्थर्य, इनोवेशन की क्षमताः ओम बिरला

यहां आयोजित सभा को संबोधित करते हुए लोकसभा स्पीकर ने कहा कि दुनिया के पास भारत जैसे नौजवान नहीं है, हमारे नौजवानों का सामर्थ्य, उनकी बौद्धिक क्षमता, इनोवेशन करने की क्षमता, टेक्नोलॉजी के अंदर रिसर्च करने की क्षमता...आने वाले समय में दुनिया के अधिकतम देशों के विकास और प्रगति में किसी का योगदान होगा तो वो भारत के और विद्वानों व नौजवानों का होगा।

श्रद्धालुओं के लिए स्पीकर ने खुद परोसा भोजन

तत्पश्चात स्पीकर बिरला ने बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा समस्त जातरुओं व दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए संचालित भोजनशाला का निरीक्षण कर सुविधाओं व व्यवस्थाओं को देखा.वहीं श्रद्धालुओं को भोजन भी परोसा.भोजशाला उत्तम व्यवस्थाओं को देखकर बिरला ने राव गादीपति व समाधि समिति की सराहना करते हुए इसे अच्छी पहल बताया. तत्पश्चात बिरला समाधि स्थल से रवाना होकर हैलीपेड पहुँचे.जंहा से जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए.

यह भी पढ़ें - पूर्व महारानी हेमलता राजे की 180 किमी पैदल यात्रा के बाद मारवाड़ में बढ़ी सियासी हलचल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close