विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

पूर्व महारानी हेमलता राजे की 180 किमी पैदल यात्रा के बाद मारवाड़ में बढ़ी सियासी हलचल

जोधपुर से रामदेवरा तक करीब 180 किलोमीटर की इस पैदल यात्रा की शुरुआत सेनाचार्य अचलानंद गिरी महाराज के सानिध्य में राइका बाग स्थित जुगल जोड़ी बाबा रामदेव मंदिर से इस यात्रा की शुरुआत हुई.जिसमें तमाम राजनीतिक दलों के लोग शामिल हुए.

Read Time: 3 min
पूर्व महारानी हेमलता राजे की 180 किमी पैदल यात्रा के बाद मारवाड़ में बढ़ी सियासी हलचल
Jodhpur:

जोधपुर राजघराने की पूर्व महारानी हेमलता राजे जोधपुर से रामदेवरा तक लोक देवता बाबा रामदेव के दर्शन करने पैदल यात्रा संघ के साथ रामदेवरा पहुंची. इस यात्रा के विभिन्न पड़ाव में प्रदेश के राजनेता शामिल हुए. जिनमें सूबे के वर्तमान मुख्यमंत्री से लेकर पूर्व मुख्यमन्त्री और केंद्रीय मंत्री  शामिल हुए.

सियासी दृष्टि से कई राजनीतिक विश्लेषक महारानी हेमलता राजे की इस धार्मिक यात्रा को राजनीतिक यात्रा से जोड़कर अटकलें लगा रहे हैं, साथ ही पूर्व महारानी राजे की पैदल यात्रा के शुरुआत के साथ ही समूचे मारवाड़ में सियासी अटकलें भी लगाई जाने लगी थी.

mhto62k

जोधपुर से रामदेवरा तक करीब 180 किलोमीटर की इस पैदल यात्रा की शुरुआत सेनाचार्य अचलानंद गिरी महाराज के सानिध्य में राइका बाग स्थित जुगल जोड़ी बाबा रामदेव मंदिर से इस यात्रा की शुरुआत हुई. जोधपुर से इस यात्रा की शुरुआत के समय महारानी हेमलता राजे ने बताया कि यह उनकी धार्मिक यात्रा है, जहां देश में अमन चैन और आपसी सौहार्द की कामना के साथ में इस यात्रा की शुरुआत करने की बात कही थी.

सैनाचार्य अचलानंद गिरी महाराज ने भी इसे राजनीतिक यात्रा न कह कर धार्मिक यात्रा करने का जिक्र किया था, लेकिन यात्रा की शुरुआत के बाद से ही कई राजनेता इस यात्रा में पूर्व महारानी हेमलता के साथ पैदल जुड़ने लगे जिससे लोग इस यात्रा को लेकर सियासी अटकलें लगाना शुरू कर दिए.

पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के साथ ही शेरगढ़ विधानसभा से पूर्व विधायक रहे बाबू सिंह राठौड़, पूर्व संसदीय सचिव भेराराम सियोल के साथ ही यात्रा के समापन पर राजस्थान सरकार के मंत्री सालेह मोहम्मद व पोखरण से भाजपा उम्मीदवार रहे प्रताप पूरी भी एक मंच पर देखे गए. 

वहीं, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पोकरण में इस यात्रा में सम्मिलित हुए. उससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी पड़ाव स्थल पर आरती में शामिल हुई और इस यात्रा के समापन के अवसर पर रामदेवरा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूद रहे और हेमलता राजे से मुलाकात की थी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close