विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Paper Leak: 'पेपर लीक जांच के दो कदम RPSC और नेताओं तक पहुंचे, कई चेहरे होने है बेनकाब'

Rajasthan Politics: जोधपुर दौरे पर पहुंचे गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान में पेपर लीक माफिया पर जारी कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Paper Leak: 'पेपर लीक जांच के दो कदम RPSC और नेताओं तक पहुंचे, कई चेहरे होने है बेनकाब'
गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो)

Rajasthan News: केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) गुरुवार को जोधपुर  दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने एयरपोर्ट (Jodhpur Airport) पर मीडिया से बातचीत करते हुए राजस्थान में पेपर लीक (Paper Leak) माफिया के खिलाफ जारी कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, 'जांच के पहले दो कदम आरपीएससी और नेताओं तक पहुंचे हैं..देखते जाइए..आगे कई चेहरे बेनकाब होने बाकी हैं.'

'सब बेनकाब हो जाएंगे'

शेखावत ने कहा, 'जो लोग नकल में शामिल होंगे और जो नकल के माध्यम से पिछले दरवाजे से नौकरियों में गए हैं, उन सबके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. अभी तो शुरुआत हुई है आगे देखते जाइए...हम जांच के पहले और दूसरे कदम में RPSC और नेताओं पर पहुंचे हैं. अब आगे देखते जाइए इसमें और कौन-कौन शामिल हैं वो सब बेनकाब हो जाएंगे.'

'आशा की किरण के रूप में मतदान'

बताते चलें कि जोधपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने पुनः शेखावत को प्रत्याशी घोषित किया है. सूर्यनगरी में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में शेखावत ने कहा कि वर्ष 2014 में देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को एक आशा की किरण के रूप में मानते हुए मतदान किया था. उस समय देश की राजनीति की समीक्षा करने वाले इस बात को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे कि भारत की जैसी परिस्थिति हैं, उसमें किसी एक पार्टी को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का अवसर जनता देगी, लेकिन देश की जनता ने 272 पार का नारा, जो भाजपा ने वर्ष 2014 में दिया था. वो न केवल पूरा किया, बल्कि उससे ज्यादा सीटें देकर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने का अवसर प्रदान किया.

'अबकी बार 400 पार'

शेखावत ने कहा कि वर्ष 2019 में पांच साल तक नरेंद्र मोदी ने जनता का विश्वास अर्जित किया. देश का सम्मान बढ़ाया. गरीब का जीवन परिवर्तित किया. जब भाजपा नेतृत्व ने नारा दिया कि अबकी बार 300 पार, उस समय भी लोगों के मन में संशय था, लेकिन देश की जनता ने उससे भी ज्यादा आशीर्वाद 303 सीटें भाजपा को देकर नरेंद्र मोदी को विश्वास के साथ प्रधानमंत्री बनाने का अवसर दिया. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अबकी बार देश को विकसित करने की आधारशीला और आमजन में देश विकसित हो सकता है, यह विश्वास स्थापित करने के बाद प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा का नारा अबकी बार 400 पार, अब संशय मत करिए, यह पूरा होगा.

CMO की जांच की मांग

बताते चलें कि हाल ही में पेपर लीक की जांच करने के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई जेईएन भर्ती परीक्षा और एसआई भर्ती परीक्षा में नकल करने वाले आरोपियों और उसके मास्टर माइंड को पकड़ा है. इस वक्त सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. इस बीच राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने आरपीएससी अध्यक्ष और सीएमओ की भी जांच करने की मांग उठाई है. इसी को लेकर राजस्थान में सियासी पारा हाई है.

'हमने बनाया था कानून'

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस द्वारा SIT की इस कार्रवाई का श्रेय लेने की कोशिश की जा रही है. पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे प्रताप सिंह खाचरियावास ने NDTV से बातचीत में कहा, 'हमने पेपर लीक के खिलाफ कानून बनाया था. जिस पर SIT ने आगे बढ़ते हुए कार्रवाई की और आरोपियों को पकड़ लिया. हमने जो कानून बनाया उसी के कारण पेपर लीक के गुनहगार पकड़ में आ रहे हैं.'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close