हार्ट की दो नसें ब्लॉक, वेंटिलेटर पर चल रही सासें; 5 घंटे की पुलिस हिरासत में आखिर जयपुर के युवक के साथ क्या हुआ?

Jaipur Police custodial violence: राजस्थान पुलिस पर हिरासत में एक युवक के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है. मामला राजधानी जयपुर का है. युवक की पिटाई इस कदर की गई कि उसकी हार्ट की दो नसें ब्लॉक हो गई. अभी वेंटिलेटर पर उसकी सासें चल रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jaipur Police custodial violence: चेहरे पर जख्म के गहरे निशान, MRI में हार्ट की दो नसें ब्लॉक, वेंटिलेटर पर चल रही सासें... यह कहानी है जयपुर के एक युवक की, जिसे बीती रात पुलिस ने घर लौटते समय हिरासत में लिया था. फिलहाल युवक का महात्मा गांधी अस्पताल में इलाज चल रहा है. जहां युवक के परिजनों ने बुधवार को पुलिसिया अत्याचार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन भी किया. हालांकि मामला हिरासत में हिंसा से जुड़े होने के कारण पुलिस ने चुप्पी साध रखी है. अभी तक इस मामले में पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. वहीं दूसरी ओर अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे युवक के भाई ने पुलिस पर संगीन आरोप लगाए है.

शिवदासपुरा पुलिस थाने पर संगीन आरोप

दरअसल मामला जयपुर के शिवदासपुरा पुलिस थाने की है. आरोप है कि शिवदासपुरा थाने की पुलिस ने बीती रात करीब 1.30 बजे उक्त युवक को उसके दो साथियों को पकड़ा था. सुबह पुलिस ने उसके दोनों साथियों को जमानत पर रिहा कर दिया. लेकिन इस युवक को हॉस्पिटल में एडमिट करवाकर परिजनों को फोन पर सूचना दी. 

Advertisement

चाकसू से चंदलाई आते समय पुलिस ने पकड़ा

घायल युवक की पहचान कैलाश शर्मा के रूप में हुई है. कैलाश चंदलाई का रहने वाला बताया जा रहा है. परिजनों ने बताया कि बीती रात करीब 1.30 बजे कैलाश अपने दो साथियों के साथ चाकसू से चंदलाई लौट रहा था. इसी दौरान पुलिस ने इन तीनों को पकड़ा. फिर थाने ले गए. 

Advertisement

रात 1.30 बजे पुलिस ने पकड़ा, सुबह हॉस्पिटल में जख्मी मिला भाई

घायल कैलाश के भाई ने बताया कि रात को करीब 1:30 बजे कैलाश चाकसू से चंदलाई आ रहा था. इसी बीच पुलिस उसे पकड़कर थाने ले गई. इसकी जानकारी भी हमें नहीं थी. सुबह 6:30 बजे फोन आया कि कैलाश को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कर दिया है. इसके बाद हम अस्पताल पहुंचे तो कैलाश के चेहरे और सीने पर चोट के निशान थे.

Advertisement

पुलिस ने मामले में नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

कैलाश के भाई ने बताया कि हॉस्पिटल में चिकित्सकों ने कहा कि इसे गंभीर चोट है. इसकी हार्ट की दो नसें भी ब्लॉक है, हमने स्टंट डाल दिए हैं. उसके बाद उसे वेंटिलेटर पर ले लिया. शिवदासपुरा थाना पुलिस ने मेरे भाई के साथ क्या किया है हमें नहीं पता. फिलहाल युवक गंभीर रूप से जख्मी है. मामले में पुलिस की प्रतिक्रिया का इंतजार है. 

यह भी पढ़ें - जयपुर के फेमस नॉनवेज होटल मोहम्मदी पैलेस के मसाले मिले अनसेफ, फूड सेफ्टी विभाग की जांच से खुलासा