विज्ञापन

हार्ट की दो नसें ब्लॉक, वेंटिलेटर पर चल रही सासें; 5 घंटे की पुलिस हिरासत में आखिर जयपुर के युवक के साथ क्या हुआ?

Jaipur Police custodial violence: राजस्थान पुलिस पर हिरासत में एक युवक के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है. मामला राजधानी जयपुर का है. युवक की पिटाई इस कदर की गई कि उसकी हार्ट की दो नसें ब्लॉक हो गई. अभी वेंटिलेटर पर उसकी सासें चल रही है.

हार्ट की दो नसें ब्लॉक, वेंटिलेटर पर चल रही सासें; 5 घंटे की पुलिस हिरासत में आखिर जयपुर के युवक के साथ क्या हुआ?
जयपुर पुलिस की कथित पिटाई से जख्मी युवक कैलाश और उसकी पुरानी तस्वीर.

Jaipur Police custodial violence: चेहरे पर जख्म के गहरे निशान, MRI में हार्ट की दो नसें ब्लॉक, वेंटिलेटर पर चल रही सासें... यह कहानी है जयपुर के एक युवक की, जिसे बीती रात पुलिस ने घर लौटते समय हिरासत में लिया था. फिलहाल युवक का महात्मा गांधी अस्पताल में इलाज चल रहा है. जहां युवक के परिजनों ने बुधवार को पुलिसिया अत्याचार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन भी किया. हालांकि मामला हिरासत में हिंसा से जुड़े होने के कारण पुलिस ने चुप्पी साध रखी है. अभी तक इस मामले में पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. वहीं दूसरी ओर अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे युवक के भाई ने पुलिस पर संगीन आरोप लगाए है.

शिवदासपुरा पुलिस थाने पर संगीन आरोप

दरअसल मामला जयपुर के शिवदासपुरा पुलिस थाने की है. आरोप है कि शिवदासपुरा थाने की पुलिस ने बीती रात करीब 1.30 बजे उक्त युवक को उसके दो साथियों को पकड़ा था. सुबह पुलिस ने उसके दोनों साथियों को जमानत पर रिहा कर दिया. लेकिन इस युवक को हॉस्पिटल में एडमिट करवाकर परिजनों को फोन पर सूचना दी. 

चाकसू से चंदलाई आते समय पुलिस ने पकड़ा

घायल युवक की पहचान कैलाश शर्मा के रूप में हुई है. कैलाश चंदलाई का रहने वाला बताया जा रहा है. परिजनों ने बताया कि बीती रात करीब 1.30 बजे कैलाश अपने दो साथियों के साथ चाकसू से चंदलाई लौट रहा था. इसी दौरान पुलिस ने इन तीनों को पकड़ा. फिर थाने ले गए. 

रात 1.30 बजे पुलिस ने पकड़ा, सुबह हॉस्पिटल में जख्मी मिला भाई

घायल कैलाश के भाई ने बताया कि रात को करीब 1:30 बजे कैलाश चाकसू से चंदलाई आ रहा था. इसी बीच पुलिस उसे पकड़कर थाने ले गई. इसकी जानकारी भी हमें नहीं थी. सुबह 6:30 बजे फोन आया कि कैलाश को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कर दिया है. इसके बाद हम अस्पताल पहुंचे तो कैलाश के चेहरे और सीने पर चोट के निशान थे.

पुलिस ने मामले में नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

कैलाश के भाई ने बताया कि हॉस्पिटल में चिकित्सकों ने कहा कि इसे गंभीर चोट है. इसकी हार्ट की दो नसें भी ब्लॉक है, हमने स्टंट डाल दिए हैं. उसके बाद उसे वेंटिलेटर पर ले लिया. शिवदासपुरा थाना पुलिस ने मेरे भाई के साथ क्या किया है हमें नहीं पता. फिलहाल युवक गंभीर रूप से जख्मी है. मामले में पुलिस की प्रतिक्रिया का इंतजार है. 

यह भी पढ़ें - जयपुर के फेमस नॉनवेज होटल मोहम्मदी पैलेस के मसाले मिले अनसेफ, फूड सेफ्टी विभाग की जांच से खुलासा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur: शारदीय नवरात्र की तैयारी शुरू,  पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां
हार्ट की दो नसें ब्लॉक, वेंटिलेटर पर चल रही सासें; 5 घंटे की पुलिस हिरासत में आखिर जयपुर के युवक के साथ क्या हुआ?
People gave memorandum CM stop transfer SP gangapur city IPS Sujit Shankar and  farewell heavy heart
Next Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Close