विज्ञापन

उदयपुर में है सबसे खूबसूरत रोड, मिल चुका ये अवॉर्ड; जंगल, पहाड़ और झरने दिखते एक साथ

रोड पर चलते हुए हर 500 मीटर या 1 किलोमीटर पर सामने आपको लगेगा कि रोड का अंत होने वाला है. सामने पहाड़ी आने वाली है, लेकिन कुछ ही देर में सामने रोड दिखाई देगी.

उदयपुर में है सबसे खूबसूरत रोड, मिल चुका ये अवॉर्ड; जंगल, पहाड़ और झरने दिखते एक साथ
उदयपुर-माउंट आबू रोड

Udaipur-Mount Abu Road: झीलों की नगरी उदयपुर विश्व में अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है. यहां हर साल लाखों टूरिस्ट आते हैं और जंगल, जलाशय, पहाड़ और किले देखते हैं, लेकिन अगर आप बाइकर्स हैं और बाइक पर ही लंबा टूर करना पसंद करते हैं तो उदयपुर की सबसे खूबसूरत रोड आपको बहुत ही पसंद आने वाली है. उदयपुर की इस रोड को देश में बेस्ट रोड डेस्टिनेशन का अवॉर्ड भी मिल चुका है. इस रोड पर ड्राइव करने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं और ड्राइव करते हुए ही जंगल, ऊंचे पहाड़ और झरने के आकर्षक सीन को देखते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

गोगुंदा होते हुए माउंट आबू तक जाती ये रोड

जिस रोड की हम बात कर रहे हैं. वह उदयपुर के गोगुंदा होते हुए माउंट आबू तक जाती है. पर्यटन विभाग के अनुसार, एक निजी ट्रैवलर संस्थान के द्वारा देशभर में मोस्ट सीनिक रोड डेस्टिनेशन का अवॉर्ड जारी किया गया था. पर्यटन विभाग का कहना है कि वैसे तो पहले भी कुछ बाइकर्स आते थे, लेकिन तमगा मिलने के बाद रोड के बारे में जानने की उत्सुकता और बढ़ गई.

उदयपुर से माउंट आबू की दूरी करीब 160 किलोमीटर दूर हैं. उदयपुर शहर से निकल जब उदयपुर-माउंट हाइवे हाइवे पर आते हैं तो आते ही सड़क के आसपास बड़ी-बड़ी पहाड़िया शुरू हो जाती हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

रोड से दिखती ऊंची-ऊंची पहाड़ियां

इस रोड पर ड्राइव करते हुए आपकी ऊंची-ऊंची पहाड़ियां दिखेंगी. साथ ही अलग अलग प्रकार चट्टानें भी. इसी के साथ घना जंगल और बारिश के समय सड़क पर ही पहाड़ी से झरने गिरते हुए दिखाई देंगे. खास बात यह है कि रोड पर चलते हुए हर 500 मीटर या 1 किलोमीटर पर सामने आपको लगेगा कि रोड का अंत होने वाला है. सामने पहाड़ी आने वाली है, लेकिन कुछ ही देर में सामने रोड दिखाई देगी. यहीं नहीं, जैसे-जैसे आप माउंट आबू के नजदीक आते-जाते हैं, वैसे-वैसे बादलों को छूती पहाड़ियां बड़ी होती जाएंगी. 

Latest and Breaking News on NDTV

पर्यटन विभाग की उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने बताया कि उदयपुर से माउंट आबू तक की रोड को मोस्ट सीनिक रोड डेस्टिनेशन का अवॉर्ड का तमगा मिलने के बाद इसका क्वेरी बढ़ती जा रही है. कुछ दिन पहले ही पुणे से कुछ बाइकर्स का कॉल आया था, साथ ही एक कॉल बाइक रेंट के लिए आया था. उदयपुर की तो डिमांड बढ़ी है. साथ ही यहां की कुछ स्पेशल जगह है उनकी पर्यटक काफी पूछ रहे है. 

यह भी पढ़ें- Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan By Election: उपचुनाव में खींवसर से कौन होगा RLP उम्मीदवार? चर्चा में ये नाम, आज हो सकता है ऐलान
उदयपुर में है सबसे खूबसूरत रोड, मिल चुका ये अवॉर्ड; जंगल, पहाड़ और झरने दिखते एक साथ
ACB Action arrested senior assistant of irrigation department in Hanumangarh, caught taking bribe of Rs 15000
Next Article
ACB Action: हनुमानगढ़ में सिंचाई विभाग के वरिष्ठ सहायक को एसीबी ने किया गिरफ्तार, 15000 रिश्वत लेते पकड़ा
Close