विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 18, 2023

पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में पहुंची वसुंधरा राजे, कहा - साधु-संतों ने सनातन धर्म को देश-विदेश में फैलाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि धार्मिक आस्थाओं से ओतप्रोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जैन और वाराणसी का कॉरिडोर बनाकर मंदिरों तक गरीब की पहुंच भी आसान की है.

Read Time: 4 min
पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में पहुंची वसुंधरा राजे, कहा - साधु-संतों ने सनातन धर्म को देश-विदेश में फैलाया
वसुंधरा राजे ने कहा कि युवाओं का रुझान भी अब धर्म के प्रति बढ़ता जा रहा है.
अलवर:

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही राज्‍य के कई नेता धार्मिक आयोजनों में नजर आ रहे हैं. पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने अलवर के विजय नगर में चल रही महाशिवपुराण कथा में भाग लिया. यहां पर पंडित प्रदीप मिश्रा महाशिवपुराण कथा सुना रहे हैं. वसुंधरा राजे ने करीब एक घंटे तक कथा सुनी और कहा कि साधु संतों ने सनातन धर्म को देश-विदेश में फैलाने का काम किया है, जिसमें कथावाचक प्रदीप मिश्रा भी शामिल है. उन्होंने कहा कि सनातन के लिए काम करने वाला कार्य सराहनीय है. 

उन्होंने यह बात मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजनीति के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं हमेशा सक्रिय रहती हूं और मेरा सौभाग्य है कि साधु-संतों से मिलती हूं और उनका आशीर्वाद मुझ पर रहता है. उन्‍होंने कहा कि मैं शुरू से ही भगवान शिव की उपासक रही हूं. मैं जीवन के अंत तक धार्मिक कर्म करती रहूंगी. उन्होंने कहा कि सावन के सोमवार में शिवजी को पूजने से प्रदेश समृद्ध होता है. खुशहाली आती है. इस तरह की कथाओं को सुनने के बाद युवाओं के मन में भी शिवजी के प्रति अच्छे विचार आते हैं.  युवाओं का रुझान भी अब धर्म के प्रति बढ़ता जा रहा है. शिवजी के प्रति प्रगाढ़ आस्था हमेशा सुखद फल देती है. 

उन्‍होंने कहा कि हमेशा अच्छे कर्म करने से आगे बढ़ने को कोई नहीं रोक सकता. सुख-दुख जिंदगी में आते रहते हैं, लेकिन आदमी को कभी हौसला नहीं खोना चाहिए. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि धार्मिक आस्थाओं से ओतप्रोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जैन और वाराणसी का कॉरिडोर बनाकर मंदिरों तक गरीब की पहुंच भी आसान की है. उज्जैन और वाराणसी में हालात यह थी कि छोटी छोटी सी गलियों में से होकर मंदिर तक पहुंचना पड़ता था, लेकिन कॉरिडोर बनने के बाद अब हर आस्थावान व्यक्ति वहां आराम से पहुंच सकता है.  यह आस्था के केंद्र हमारी आस्था से जुड़े हुए हैं. अयोध्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य मंदिर बन रहा है और विश्व में सबसे बड़ा धर्म है तो वह सत्य है. सत्य पर रहने वाले हमेशा निडर होते हैं. 

पूर्व मुख्यमंत्री के साथ भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, अलवर शहर विधायक संजय शर्मा, सभापति घनश्याम गुर्जर, पूर्व मंत्री जसवंत सिंह यादव, डॉ. किरण यादव, जयराम जाटव सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद थे. उन्होंने धर्म सभा को भी संबोधित किया और कथा समापन के बाद आरती में भी भाग लिया. 

ये भी पढ़ें :

* बूंदी वन विभाग ने वसुंधरा राजे की सभा पर लगाया 2 लाख का जुर्माना, बताई ये वजह
* राजस्थान में बदल गई BJP की रणनीति? अमित शाह-वसुंधरा राजे की 'केमिस्ट्री' के क्या हैं मायने?
* चुनाव से पहले कोटा में वसुंधरा राजे का 'शक्ति प्रदर्शन', कहा- "कांग्रेस के राज में सिर्फ भ्रष्टाचार का विकास हुआ"

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close