Watch: भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष की कोटा पुलिस ने बाजार में कराई परेड, देखें वीडियो

असलम चिंटू की राजनीति में सक्रियता भी पिछले सालों में देखी गई थी. उसको भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का जिला अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया था. लेकिन जैसे ही उसके आपराधिक छवि और थानों में दर्ज मुकदमों के बारे में पार्टी को जानकारी मिली, तो उसको तुरंत पद से हटा दिया गया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: 'आमजन विश्वास और अपराधियों में भय' के सिद्धांत पर काम करते हुए राजस्थान पुलिस लगातार बदमाशों पर शिकंजा कस रही है. इसी कड़ी में कोटा की गुमानपुरा थाना पुलिस ने हार्डकोर बदमाश असलम चिंटू को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है और थाने ले जाने से पहले उसे बाजार में पैदल घुमाकर परेड भी करवाई गई. इलाके के व्यापारियों के बीच से उसका डर खत्म करने के लिए पुलिस ने यह कदम उठाया है.

जान से मारने की धमकी देने का मामला

कोटा के प्रताप नगर बोरखेड़ा निवासी ओमेश सिंह ने असलम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था कि आरोपी ने माइंस का काम दिलाने के नाम पर उससे 29 लाख रुपये ले लिए, लेकिन न तो असलम ने रुपये वापस दिए और न ही काम दिलाया. जब पीड़ित ने अपने रुपये वापस मांगे तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी. आरोपी को पिछले दिनों पुलिस ने अपहरण और फिरौती मांगने के एक अन्य मामले में गिरफ्तार भी किया था. तब भी शॉपिंग सेंटर इलाके में पुलिस ने उसकी परेड कराई थी.

Advertisement

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे का पूर्व जिलाध्यक्ष

असलम चिंटू पर कई संगीन मामले कोटा के साथ अन्य जिलों में भी दर्ज हैं. कोटा पुलिस ने पिछले दिनों उसकी अपहरण के एक मामले में गिरफ्तार किया था. असलम चिंटू की राजनीति में सक्रियता भी पिछले सालों में देखी गई थी. उसको भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का जिला अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया था. लेकिन जैसे ही उसके आपराधिक छवि और थानों में दर्ज मुकदमों के बारे में पार्टी को जानकारी मिली, तो उसको तुरंत पद से हटा दिया गया था. इसके बाद से असलम चिंटू की राजनीति में सक्रियता खत्म हो गई थी. कुछ साल तक असलम चिंटू गुमनामी की दुनिया में था. लेकिन एक बार फिर उसने अपराधी के वारदातों को अंजाम देना शुरू किया, जिसके बाद पुलिस अब लगातार हिस्ट्रीशीटर असलम चिंटू पर शिकंजा कस रही है और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 'बुलडोजर न्याय' को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर राजस्थान सरकार का पहला बयान, जानें मंत्री ने क्या कहा?

Advertisement