"पत्नी और परिवार के लिए तरसता हूं", जब रतन टाटा का शादी नहीं करने पर एक्स गर्लफ्रेंड सिमी ग्रेवाल से छलका था दर्द

रतन टाटा ने अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल के मशहूर शो में अपने प्रेम संबंधों के बारे में बताया था. उनके सिमी ग्रेवाल के साथ भी संबंध रहे जिसके बारे में खुद अभिनेत्री ने बताया था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

RATAN TATA : रतन टाटा आजीवन अविवाहित रहे. उन्होंने शादी नहीं की. मगर जिंदगी में शादी और पत्नी-बच्चे नहीं होने की टीस उनके जीवन में थी. रतन टाटा ने खुद एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के साथ एक बहुचर्चित इंटरव्यू में अपना दर्द साझा किया था. एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के शो 'रोंदवू विद सिमी ग्रेवाल' (Rendezvous With Simi Garewal) में रतन टाटा ने कई खुलासे किए थे. इस कार्यक्रम में सिमी ग्रेवाल ने रतन टाटा से पूछा कि उन्होंने शादी क्यों नहीं की? इसके जवाब में रतन टाटा ने कहा था, "बहुत सारी चीजें हुईं, जिन्होंने शादी से रोका. टाइमिंग सही नहीं रही. काम में बिजी हो गया और समय नहीं मिला. कई बार शादी करने के नजदीक पहुंचा, लेकिन बात नहीं बनी." 

"कभी-कभी तरसता भी हूं"

रतन टाटा ने शो में बताया था कि उन्हें चार बार प्यार हुआ. शादी तक बात भी पहुंची, लेकिन नहीं हुई. उन्होंने कहा था कि पत्नी और परिवार नहीं होने के कारण अकेलापन महसूस होता है. कभी-कभी तरसता भी हूं. उन्होंने ये भी कहा था कि इसका भी आनंद लेता हूं कि उन्हें किसी की भावनाओं या किसी की चिंता नहीं होती है. 

Advertisement

रतन टाटा ने पहले प्यार का भी किया था खुलासा 

रतन टाटा ने दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि लॉस एंजेलिस में उन्हें प्यार हुआ था. लेकिन उन्हें अचानक भारत लौट आना पड़ा क्योंकि उन्हें उनकी दादी की बहुत याद आ रही थी. रतन टाटा सात साल से अपनी दादी से दूर थे. उन्होंने कहा था कि उनकी दादी की तबियत ठीक नहीं थी. जब वापस मिलने गए और बताया कि शादी करके साथ में भारत चले जाएंगे. मगर 1962 में भारत-चीन युद्ध होने की वजह से लड़की के माता-पिता राजी नहीं हुए और रिश्ता टूटा गया.

Advertisement
Advertisement

सिमी ग्रेवाल ने इमोशनल पोस्ट किया 

रतन टाटा के निधन पर उनकी एक्स गर्लफ्रेंड रह चुकीं एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने इमोशनल पोस्ट शेयर किया है. सिमी ग्रेवाल ने अपनी और रतन टाटा की मुस्कुराते हुए एक तस्वीर शेयर की, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, "वो कह रहे हैं तुम चले गए... आपका जाने का गम सहना बेहद मुश्किल है. बहुत मुश्किल...अलविदा मेरे दोस्त. इस पोस्ट को शेयर करते ही फैंस ने भी श्रद्धांजलि दी और कमेंट सेक्शन में टूटे दिल वाली इमोजी शेयर की है." 

यह भी पढ़ें: